रोहित शर्मा लगातार 7 पारियों में ये कारनामा करने के बाद 8वीं पारी में चूके

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हिटमैन रोहित शर्मा का पिछली 7 पारियों से चला आ रहा ये सिलसिला टूटा, पुणे में पहले दिन नहीं कर सके ये कारनामा 

हिटमैन रोहित शर्मा का पिछली 7 पारियों से चला आ रहा ये सिलसिला टूटा, पुणे में पहले दिन नहीं कर सके ये कारनामा

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा ने जबरदस्त शुरुआत की है। भारतीय टीम के सीमित ओवर के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आज के समय में वनडे और टी20 क्रिकेट में सबसे खतरनाक और सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज के तौर पर माने जाते हैं।

रोहित शर्मा की टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज जबरदस्त शुरुआत

लेकिन उन्हें टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में बतौर सलामी बल्लेबाज टेस्ट किया गया जिसमें रोहित शर्मा ने दमदार प्रदर्शन करते हुए दोनों ही पारियों में शतक जड़ा।

हिटमैन रोहित शर्मा का पिछली 7 पारियों से चला आ रहा ये सिलसिला टूटा, पुणे में पहले दिन नहीं कर सके ये कारनामा 1

भारतीय टीम के वेस्टइंडीज के दौरे पर रोहित शर्मा को दोनों ही टेस्ट मैच में मौका नहीं दिया गया लेकिन वहां फ्लॉप रहे केएल राहुल के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका दिया जहां उन्होंने पहले ही मैच में प्रभाव छोड़ा।

भारत में रोहित शर्मा लगातार 8वीं बार 50 प्लस स्कोर करने से चूके

विशाखापट्टनम में खेले गए पहले ही टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा से दूसरे टेस्ट मैच में भी उम्मीदें की जा रही थी लेकिन वो पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 14 रन बनाकर आउट हो गए।

हिटमैन रोहित शर्मा का पिछली 7 पारियों से चला आ रहा ये सिलसिला टूटा, पुणे में पहले दिन नहीं कर सके ये कारनामा 2

रोहित शर्मा के पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में सस्ते में आउट होने के साथ ही वो भारत में टेस्ट मैचों में लगातार 8वीं बार 50 से ज्यादा रन का स्कोर करने के रिकॉर्ड से चूक गए। रोहित शर्मा भारत में पिछली 7 टेस्ट पारियों से 50 से ज्यादा रन बना रहे हैं।

रोहित शर्मा इससे पहले भारत में लगातार 7 पारियों में बना चुके हैं 50 से ज्यादा रन

इससे पहले भारत में रोहित शर्मा ने पिछली 7 टेस्ट पारियों में धमाकेदार प्रदर्शन किया है जिसमें वो पिछली सात पारियों में 82, 51*, 102*, 65, 50, 176 और 127 रन के स्कोर बना चुके हैं। लेकिन 8वीं बार वो 14 रन बनाकर आउट होने के साथ ही इस खास निरंतरता से चूक गए।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा का भारत में टेस्ट मैचों में अब तक जबरदस्त प्रदर्शन रहा है जिन्होंने 11 टेस्ट मैच की 17 पारियों में 90.50 की दमदार औसत के साथ 1086 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके करियर में अब तक निकले पांचों शतक भारत भूमि पर ही आए हैं। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 177 रन है जो उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में बनाए थे।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts