रोहित शर्मा

विश्व क्रिकेट को इस साल की शुरुआती महीनों में कोरोना काल ने एक तरह से बांध दिया था।  क्रिकेट के मैदान कोरोना काल में काफी सूने से नजर आ रहे थे, जो कुछ महीनों पहले से फिर से अपने ट्रेक पर लौट आए हैं। जुलाई में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी के बाद से एक के बाद एक टीमें कोरोना काल के बीच लंबे समय के बाद मैदान में उतर रही हैं।

भारतीय खिलाड़ियों को इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का इंतजार

इंग्लैंड में क्रिकेट की वापसी के बाद से वेस्टइंडीज, आयरलैंड, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया की टीमों ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर ली है, तो वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का इंतजार बना हुआ है।

टी20 विश्व कप

भारतीय क्रिकेट टीम मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दौरा रद्द होने के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं उतर सका है, ऐसे में आईपीएल में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल के बाद होने वाले ऑस्ट्रेलिया के दौरे का बेसब्री से इंतजार है।

आईपीएल की चोट ने हिटमैन को ऑस्ट्रेलिया के दौरे से किया बाहर

भारत के टॉप के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के दौरे का बहुत ही उत्साह के साथ इंतजार कर हैं, इसी बीच भारत के एक खिलाड़ी का ये इंतजार फिलहाल के लिए बढ़ गया है, क्योंकि एक चोट ने उस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के दौरे से दूर कर दिया है।

रोहित शर्मा कर रहे थे लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट का इंतजार, इस घटना ने किया उन्हें फिर से दूर 1

रोहित शर्मा कर रहे थे लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट का इंतजार, इस घटना ने किया उन्हें फिर से दूर 2

भारत के सलामी बल्लेबाज और सीमित ओवर के उपकप्तान रोहित शर्मा को सोमवार को चुनी गई ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में नहीं चुना गया है। रोहित शर्मा चोट के कारण तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह नहीं बना सके।

रोहित शर्मा को इस चोट ने इंतजार को और बना दिया लंबा

भारत के लिए इस बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा पिछली बार की तरह आसान नहीं होने वाला है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम में इस बार उनके प्रमुख खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। ऐसे में भारतीय टीम में मजबूती की जरूरत है, लेकिन रोहित शर्मा के नहीं होने से भारत कुछ कमजोर जरूर नजर आएगा।

सुनील गावस्कर

रोहित शर्मा खुद भी लंबे समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में उतरने की तरफ देख रहे थे, लेकिन अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर चोट के कारण बाहर होने से वो निराश होंगे। वैसे चयनकर्ताओं ने भले ही रोहित शर्मा को टीम में नहीं रखा है, लेकिन उन्होंने ये साफ किया है कि उनकी चोट की स्थिति देखने के बाद उनको लेकर आगे स्पष्ट किया जाएगा।