ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चयनकर्ताओं ने किया भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा को नज़रंदाज़ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चयनकर्ताओं ने किया भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा को नज़रंदाज़ 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चयनकर्ताओं ने किया भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा को नज़रंदाज़

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की (बॉर्डर गावस्कर) सीरीज में अब ज्यादा वक़्त नहीं बचा हैं और मंगलवार, 14 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले दो टेस्ट मुकाबलों के लिए मेजबान भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया गया. रविचंद्रन अश्विन के बैग का पहिया टूटा, रोहित शर्मा ने बताई यह वजह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया हैं. बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में जो 15 खिलाड़ीयों की टीम चुनी गयी थी, उन्हीं खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध भी टीम में शामिल किया गया हैं.

सभी को उम्मीद थी, कि चोट के कारण लम्बे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में मौका दिया जायेंगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. रोहित शर्मा ने दिए भारतीय ट्वेंटी-20 टीम के कप्तान बनने के संकेत

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने पहले दो मैचों की टीम में रोहित शर्मा को टीम में शामिल नहीं किया. आपकों बता दे, कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान रोहित शर्मा गंभीर रूप से चोटिल हो गये थे. जिसके बाद रोहित शर्मा ने लंदन में जाकर अपनी सर्जरी कराई.

सिर्फ क्रिकेट प्रेमियों को ही नहीं, बल्कि खुद रोहित शर्मा को इस बात की उम्मीद थी, कि उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में टीम में चुना जायेंगा. मगर चयनकर्ताओं ने ऐसा नहीं किया.

आपकों बता दे, कि रोहित शर्मा इस समय पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और उन्होंने टीम में वापसी के लिए अभ्यास भी शुरू कर दिया हैं. खुलासा: कप्तान धोनी ने पहले ही कर दिया था भविष्यवाणी, आज रोहित 264 मारे बिना आउट नहीं होगा

उम्मीद की जा रही हैं, कि शायद रोहित शर्मा को अंतिम दो टेस्ट मैचों में टीम का हिस्सा बनाया जाए. चोटिल होने से पहले रोहित शर्मा बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भी रोहित शर्मा ने अपने बल्ले का जलवा दिखाते हुए 235 रन बनाये थे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 23 फरवरी से शुरू होने वाला हैं, जोकि पुणे में खेला जायेगा. आपकों बता दे, कि भारतीय टीम में रोहित शर्मा के स्थान पर युवा करुण नायर को टीम में बरकरार रखा गया हैं.

करूण नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में ऐतिहासिक 303 रनों की नाबाद पारी खली थी और उसके बाद से ही करुण नायर भारतीय टीम में बने हुए हैं. करुण नायर को इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम में रोहित शर्मा के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था.

Related posts