RCBvsMI : हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया क्यों नहीं कराया ईशान किशन से सुपर ओवर में बल्लेबाजी 1

आईपीएल 2020 के 10वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच काटें का मुकाबला देखने को मिला. हालाँकि इस सुपर ओवर मैच में आखरी बाजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मारी. इस सुपर ओवर मैच में बैंगलोर ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस को करारी मात दी.

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में मिली करीबी हार के बाद ईशान किशन की जमकर तारीफ़ की. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने सुपर ओवर में ईशान किशन में को क्यों नहीं भेजा.

रोहित शर्मा ने सुपर ओवर मुकाबले में मिली हार की बताई असली वजह

RCBvsMI : हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया क्यों नहीं कराया ईशान किशन से सुपर ओवर में बल्लेबाजी 2

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिली इस सुपर ओवर मुकाबले में हार से रोहित शर्मा थोड़ा निराश जरूर दिखाई दिए. अपने तीसरे मैच में दूसरी हार बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बावजूद कहा कि बहुत शानदार मुकाबला देखने को मिला, इसके साथ ही रोहित ने ईशान किशन की भी जमकर तारीफ की. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान रोहित शर्मा ने अपनी इस हार पर विस्तार से बात करते हुए कहा कि,

“यह क्रिकेट का शानदार खेल था. जब हमने बल्लेबाजी की शुरुआत की थी तब हम बिल्कुल भी खेल में नहीं थे. लेकिन तब भी पता था कि हमारे पास जो बल्लेबाजी पावर है उससे हम 200 का पीछा कर सकते हैं. पोलार्ड जब तक हैं तब तक कुछ भी हो सकता है, ईशान भी बहुत शानदार बल्लेबाजी कर रहा था. हमने ईशान किशन को सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए इसलिए नहीं भेजा क्योंकि वह (किशन) बहुत थका हुआ था. हमने सोचा कि हम उसे भेज सकते हैं लेकिन मेरा मतलब है कि 7 रनों के लिए आपको अपनी तरफ से भाग्य की जरूरत है, हमें सुपर ओवर में विकेट हासिल करने थे लेकिन दुर्भाग्य से एक चौका चला गया. इस खेल से में बुत सारी सकारात्मकताएं हैं.”

3 अर्द्धशतकीय पारियों के दमपर आरसीबी ने बनाये 201

विराट कोहली

RCBvsMI : हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया क्यों नहीं कराया ईशान किशन से सुपर ओवर में बल्लेबाजी 3

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सोमवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल के 13वें संस्करण के 10वें मैच में सोमवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए हैं. बेंगलोर के लिए अब्राहम डिविलियर्स, एरॉन फिंच और देवदत्त पडिकल ने अर्धशतक जमाए. डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए. डिविलियर्स ने चार चौके और चार छक्के लगाए. देवदत्‍त पडिकल ने 40 गेंदों पर 54 रन बनाए.

उनकी पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे. एरॉन फिंच ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए. अपनी पारी में फिंच ने सात चौके और एक छक्का मारा. मुंबई की तरफ से ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट लिए. इस तरह आरसीबी की टीम ने 3 अर्धशतकीय पारियों के दमपर 201 रन बनाये और मुंबई को 202 रनों का लक्ष्य दिया.

ईशान किशन के तूफानी पारी के बावजूद नहीं जीत पाई मुंबई

RCBvsMI : हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया क्यों नहीं कराया ईशान किशन से सुपर ओवर में बल्लेबाजी 4

आरसीबी के 201 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. दरअसल टीम के कप्तान रोहित शर्मा मात्र 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आये सूर्यकुमार यादव अपना खाता भी नहीं खोल सके. वहीं डी कॉक और हार्दिक भी 14 और 15 रन बनाकर आउट हो गए.

मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा रन इशान किशन ने बनाये, इस युवा बल्लेबाज ने शानदार अर्धशतक जड़ा. इस दौरान ईशान किशन ने 58 गेंदों पर 99 रनों की शानदार पारी खेली. इसके बाद जब वो आउट हुए तब टीम को आखरी ओवर में 1 गेंद पर 5 रनों की आवश्यकता थी, जिसमें पोलार्ड ने चौका जड़ दिया और मैच सुपर ओवर में चला गया.  इसके बाद सुपर मुकाबले को आरसीबी ने जीता लिया.