रोहित शर्मा ने भविष्य पर कहा, अभी कुछ विश्व कप जीतने हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या अगले 6-7 साल खेलेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट? रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब 

क्या अगले 6-7 साल खेलेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट? रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए 2019 का साल शानदार रहा था। वह विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने विश्व कप में 5 शतक बनाए थे। यह किसी भी एक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक भी है। इसके साथ ही टेस्ट मैचों में पहली बार सलामी बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने दोनों पारियों में शतक जड़ दिया था।

सेमीफाइनल में हारी थी टीम

क्या अगले 6-7 साल खेलेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट? रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब 1

भारतीय टीम विश्व कप 2019 से सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की बल्लेबाजी नहीं चली और टीम को हार का सामना करना पड़ा। रविंद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने अंत में कोशिश की लेकिन वह असफल रहे।

रोहित शर्मा लगातार रन बना रहे थे लेकिन सेमीफाइनल मैच में वह पहले विकेट के रुप में आउट हो गए थे। उनके आउट होने के बाद विराट कोहली और केएल राहुल का बल्ला भी नहीं चला और वह भी पवेलियन लौट गए।

भविष्य पर बयान दिया

क्या अगले 6-7 साल खेलेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट? रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब 2

रोहित शर्मा ने अपने भविष्य पर बयान दिया है। जब 33 वर्षीय रोहित से पूछा गया कि क्या भारतीय फैंस उन्हें अगले 6-7 साल खेलते हुए देखेंगे या नहीं? इसके जबाव में पीटीआई से भारतीय वनडे और टी-20 टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने कहा

“मैं इस तरह की योजना नहीं बनाता। अभी कुछ विश्व कप जीतने हैं।”

3 साल में 3 विश्व कप

क्या अगले 6-7 साल खेलेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट? रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब 3

अगले तीन साल में 3 विश्व कप होने वाले हैं। इसी साल टी-20 विश्व कप होने वाला है। 2021 में भी टी-20 विश्व कप होने वाला है। वह विश्व कप भारत में ही होगा। आईसीसी विश्व कप का अगला संस्करण 2023 में भारत में ही खेला जाना है।

भारतीय टीम इन सभी में प्रबल दावेदार के रुप में देखी जा रही है। 2007 में हुए पहले विश्व कप को भारत ने अपने नाम किया था। रोहित शर्मा उस टीम का हिस्सा भी थे और जीत में अहम भूमिका निभाई थी। अब वह फिर से टीम को विश्व कप जीताने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे।

Related posts