रोहित शर्मा ने कहा इन 15 खिलाड़ियों से बनी भारतीय टीम जीतेगी विश्व कप | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा ने कहा इन 15 खिलाड़ियों से बनी भारतीय टीम जीतेगी विश्व कप 

रोहित शर्मा ने कहा इन 15 खिलाड़ियों से बनी भारतीय टीम जीतेगी विश्व कप

हिटमैन रोहित शर्मा के लिए ये साल कितना शानदार गया है, ये वे खुद भी कबूल करते हैं। हालांकि, वर्ल्ड कप 2019 में 5 शतक लगाने के बावजूद टीम इंडिया को खिताब नहीं दिला पाने के लिए उन्हें मलाल भी है, लेकिन ओवरऑल देखा जाए तो रोहित शर्मा के लिए ये साल एक ड्रीम की तरह गुजरा है. बतौर बल्लेबाज ही नहीं, रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान भी खुद को साबित किया है.

रोहित शर्मा आसानी से खेल सकते हैं बड़े शॉट

रोहित शर्मा ने कहा इन 15 खिलाड़ियों से बनी भारतीय टीम जीतेगी विश्व कप 1

रोहित शर्मा इतने सफल सलामी बल्लेबाज बनने से पहले भारतीय टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते थे. रोहित टीम के लिए अक्सर उस समय में बल्लेबाजी करते थे जब अंत के ओवर होते थे. इसी कारण रोहित शर्मा मौजूदा भारतीय टीम के ऐसे खिलाड़ी हैं जो छक्के बड़ी ही सरलता के साथ मारते हैं. रोहित हवाई शॉट खेलने से बिल्कुल नहीं कतराते हैं.

हवाई शॉट खेलना कोई जुर्म नहीं

रोहित शर्मा ने कहा इन 15 खिलाड़ियों से बनी भारतीय टीम जीतेगी विश्व कप 2

क्रिकेट के कोच हमेशा खिलाड़ियों को यही सिखाते हैं कि गेंद को जमीन से  छुते हुए मारो, हवाई शॉट कम खेलो. लेकिन इसके विपरीत रोहित शर्मा अपने क्रिकेट एकेडमी के बच्चों को हमेशा ही उनका नेचुरल गेम खेलने की सलाह देतें हैं. रोहित का कहना है कि हवाई शॉट खेलना कोई जुर्म नहीं है.

दरअसल रोहित आज अपनी क्रिकेट एकेडमी गए. जहां उन्होंने क्रिकेट की शिक्षा ले रहे युवा खिलाड़ियों से बात की तथा उन्हें बल्लेबाजी के गुण सिखाये.

रोहित ने युवा खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के बारे में बताते हुए कहा

रोहित शर्मा

बड़े शॉट्स खेलने में कोई बुराई नहीं है, कवर के उपर से ड्राइव खेलने की कोशिस करना गलत नहीं. जब हम छोटे थे और हवा में शॉट खेलते थे, हमें नेट से बाहर कर दिया जाता, जो सही नहीं था क्योंकि आपको अंत  में परिणाम अच्छा चाहिए चाहें वो बड़े शॉट खेलकर आये या सिंगल डबल से.अगर लड़का बड़े शॉट खेलकरआपको परिणाम दे रहा है, तो इसमें कुछ गलत नहीं है.

रोहित शर्मा ने आगे कहा

एक युवा बच्चे के रूप में आप पर निर्भर करता है कि आप कैसे शॉट खेलकर अच्छा परिणाम दे सकते हैं. मैं प्रोत्साहित करूंगा उन बल्लेबाजों को जो बड़े शॉट खेलना पसंद करते हैं, लेकिन साथ ही उन्हें यह समझने की जरूरत है कि उन्हें खेल का परिणाम अपने पक्ष में लेन की जरूरत है, यही खेल है. आप 50 गेंदों या 200 गेंदों पर 100 रन बनाते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, यह अभी भी एक सौ है.

रोहित शर्मा ने इंडिया अंडर 19 टीम पर की बात

रोहित शर्मा टेस्ट

हमारी टीम हमेशा की तरह इस बार भी बहुत मजबूत दिख रही है. हम पिछली बार जीते थे. मैं यह नहीं कहूंगा कि हम इस साल भी जीतेंगे. पर मुझे एक बात पर यकीन है, वे सभी वास्तव में कड़ी मेहनत करने जा रहे हैं. उन्हें शानदार कोचिंग स्टाफ मिला है. बेशक, यह एक बड़ा मंच है और बड़े प्लेटफार्मों में, भारत की टीम आमतौर पर अच्छा प्रदर्शन करती है. मुझे उम्मीद है कि वे कप को घर वापस लाएंगे.

भारतीय अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम: प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, ध्रुव चंद जुरेल (उप कप्तान-विकेटकीपर), शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगड़े, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल.

Related posts