रोहित शर्मा ने रिषभ पंत को बताया सफलता का राज, विरोधियों को दिया करार जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा ने खुद किया खुलासा ऋषभ पंत को दिया था ये सलाह, जिसके बाद फॉर्म में लौटा विकेटकीपर 

रोहित शर्मा ने खुद किया खुलासा ऋषभ पंत को दिया था ये सलाह, जिसके बाद फॉर्म में लौटा विकेटकीपर

भारतीय वनडे और टी20 टीम के उपकप्‍तान रोहित शर्मा ने युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत का समर्थन किया है. उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें पंत के प्रति सहानुभूति है जिन्हें प्रदर्शन के निरंतरता नहीं होने के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. बता दें कि लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में पंत बल्‍ले के साथ कीपिंग में प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं.

रोहित शर्मा ने किया रिषभ पंत का बचाव

रोहित शर्मा

ऐसे में रिषभ को चौतरफा आलोचना झेलनी पड़ रही है. हालांकि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पिछले महीने वनडे सीरीज में ऋषभ पंत ने बल्‍लेबाजी में अच्‍छा प्रदर्शन किया और टीम इंडिया के लिए अहम योगदान दिया. अब वे श्रीलंका के खिलाफ टी20 और फिर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे. रोहित ने पीटीआई को दिए इंटरव्‍यू में रिषभ पंत को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफलता का राज बताया है, और विरोधियों को करार जवाब बभी दिया है.

रोहित शर्मा ने रिषभ पंत को दी सलाह

रोहित शर्मा ने खुद किया खुलासा ऋषभ पंत को दिया था ये सलाह, जिसके बाद फॉर्म में लौटा विकेटकीपर 1

‘मैं पंत को भी यही बता रहा था. वह सिर्फ 21 साल (22 साल) का है और लोग उसे प्रत्येक मैच में शतक बनाने और ऐसा-वैसा करने के लिए कह रहे हैं. मेरे कहने का मतलब है थोड़ा तो धीरज रखो. मैंने ऋषभ से कहा कि एक दायरा बनाओ और सुनिश्चित करो कि कोई इसके अंदर नहीं आ पाए. लोग आपके बारे में बात करना चाहते हैं, उन्हें बाहर ऐसा करने दें और अपने दायरे के अंदर आप वह करें जो करना चाहते हैं.

रोहित पहले भी ले चुके हैं पंत का पक्ष

रोहित शर्मा ने खुद किया खुलासा ऋषभ पंत को दिया था ये सलाह, जिसके बाद फॉर्म में लौटा विकेटकीपर 2

रोहित पहले भी पंत का बचाव कर चुके हैं. बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान कई गलतियां करने के बाद भी पंत को रोहित का समर्थन मिला था. उन्‍होंने कहा था, ‘हर दिन, हर मिनट ऋषभ पंत के बारे में काफी चर्चाएं चल रही हैं. मुझे यही लगता है कि उसे वही करने देना चाहिए जो वह मैदान पर करना चाहता है.

मैं हर किसी से अनुरोध करूंगा कि कुछ समय के लिए ऋषभ पंत से निगाहें हटा लीजिए. वह निर्भीक क्रिकेटर है और हम (टीम प्रबंधन) उसे वही आजादी देना चाहते हैं. अगर आप कुछ समय के लिए अपनी निगाहें उससे दूर रखेंगे तो इससे वह बेहतर प्रदर्शन कर पाएगा.’

आपको बता दें कि भारत और श्रीलंक के बीच दूसरा टी20 मैच मंगलवार को शाम 7 बजे से खेला जाएगा.

Related posts