रोहित शर्मा ने आगामी टी20 विश्वकप से पहले भारतीय महिला टीम का बढ़ाया हौसला, कही यह बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा ने आगामी टी20 विश्वकप से पहले भारतीय महिला टीम का बढ़ाया हौसला, कही यह बात 

रोहित शर्मा ने आगामी टी20 विश्वकप से पहले भारतीय महिला टीम का बढ़ाया हौसला, कही यह बात

सीमित ओवेरों के क्रिकेट में भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय महिला टीम को आगामी टी20 विश्वकप के लिए शुभकामनाएं दी हैं. मालूम हो कि भारतीय टीम ने पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड के साथ हुयी ट्राई सीरीज में फाईनल तक का रास्ता तय किया था. हालाँकि फाईनल मुकाबले में टीम करीबी अंतर से हार गयी. यह ट्राई सीरीज की मेजबानी भी ऑस्ट्रेलिया ने ही की थी. इस सीरीज के विजेता का ताज भी मेजबान के सर चढ़ा.

रोहित शर्मा ने भारतीय महिला टीम का बढ़ा हौसला

रोहित शर्मा ने आगामी टी20 विश्वकप से पहले भारतीय महिला टीम का बढ़ाया हौसला, कही यह बात 1

बस कुछ दिनों के बाद ही ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टी20 विश्वकप होना है, जिसके लिए रोहित शर्मा ने अभी से ही भारतीय महिला टीम को शुभकामनाएं दी हैं तथा हौसला बढ़ाया है. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले रोहित शर्मा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, यह आईसीसी टी20 विश्वकप का समय है और हमारी महिला टीम को इस बार ट्रॉफी उठाने से रोकने वाला कोई नहीं है. क्योंकि नाम वही करते हैं जो कोई मौका नहीं छोड़ते.

चोट के चलते बाहर चल रहे हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने आगामी टी20 विश्वकप से पहले भारतीय महिला टीम का बढ़ाया हौसला, कही यह बात 2

आपको बता दें कि रोहित शर्मा चोट के कारण इस समय क्रिकेट से दूरी बनाये हुए हैं. रोहित का नाम न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गयी टी20, वनडे टीम में था. यही नहीं इस दायें हाँथ के खिलाड़ी का नाम न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी शामिल किया गया था, लेकिन चोट के कारण रोहित शर्मा टी20 सीरीज खेलने के बाद वनडे तथा टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे.

दक्षिण आफ्रिका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी रोहित शर्मा का खेलना तय नहीं है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि रोहित शर्मा आईपीएल 2020 के शुरू होने से पहले फिट होकर पहले मैच से ही मुंबई का प्रतिनिधित्व करते हुए दिखाई देंगे.

21 फरवरी से होगा विश्वकप का आयोजन

गौतम गंभीर

मालूम हो कि आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 21 फरवरी से 8 मार्च, 2020 तक होगा जिसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगी. 10 टीमों वाले इस टूर्नामेंट में फाइनल सहित 23 मैच खेले जाएंगे. टीमों को पांच-पांच के दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप ए में पिछली बार की चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश को रखा गया है, वहीं ग्रुप बी में इंग्लैंड के साथ दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और थाईलैंड शामिल है.

15 से 20 फरवरी के बीच होंगे अभ्यास मैच

टूर्नामेंट के मैच चार शहरों के 6 मैदानों में खेले जाएंगे. इन मैदानों में मेलबर्न का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड और जंक्शन ओवल, सिडनी का सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और शोग्राउंड, कैनबरा का मनुका ओवल एवं पर्थ का वाका शामिल है. सातवें महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. टूर्नामेंट से पहले 15 से 20 फरवरी तक 10 वॉर्म-अप मुकाबले भी खेले जाएंगे.

Related posts