राहुल के फ्लॉप शो के बाद बदल जाएगी टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, रोहित के साथ ये खिलाड़ी करेगा पारी का आगाज़
राहुल के फ्लॉप शो के बाद बदल जाएगी टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, रोहित के साथ ये खिलाड़ी करेगा पारी का आगाज़

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में दोनों ही टीमों की नजरें जीत पर टिकी रहने वाली है। दोनों ही टीमें फिलहाल एक-एक मुकाबले जीतकर सीरीज में बराबरी कर चुकी है और आखिरी मुकाबले को जीतने वाली टीम ही सीरीज पर कब्जा कर सकती है।

पहले और दूसरे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ओपनिंग जोड़ी में कोई बदलाव नहीं की थी लेकिन तीसरे और आखिरी मुकाबले में उम्मीद की जा रही है कि वो ओपनिंग जोड़ी में बदलाव कर सकते हैं।

ओपनिंग जोड़ी में हो सकता है बदलाव

Team India Opening Pair
Team India Opening Pair

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले के तीसरे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया जीत के मकसद से मैदान पर उतरेगी। वैसे तो इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ के एल राहुल को पारी की शुरूआत करते हुए देखा गया है।

जहां एक तरफ रोहित शर्मा पहले मुकाबले में कुछ खास कमाल करने में कामयाब नहीं हो पाए थे और 9 गेंदों में महज 11 रन बनाकर अपना विकेट गवां बैठे तो वहीं दूसरे मुकाबले में उनका बल्ला जमकर बोला। उन्होंने इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को अपने निशाने पर लेते हुए 20 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्को की मदद से 46 रन की पारी खेलते हुए टीम के जीत की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया।

के एल राहुल की बात करें तो पहले मुकाबले में भले ही वो अर्धशतक पारी खेलते हुए टीम को 200 का आंकड़ा पार करने में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन दूसरे मुकाबले में वो बुरी तरह से फ्लॉप रहे। पहले मुकाबले में जहां उनके बल्ले से 35 गेंदों में 55 रन निकले थे तो वहीं दूसरे मुकाबले में 6 गेंदों में महज 10 रन की पारी खेलकर आउट हो गए।

हालांकि तीसरा और आखिरी मुकाबला टीम इंडिया के लिए काफी अहम होने वाला है जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ओपनिंग जोड़ी में बदलाव करते हुए टीम के रन मशीन विराट कोहली के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं।

बता दें कि विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ के एल राहुल के साथ मिलकर पारी की शुरूआत की थी। पारी की शुरूआत करते हुए उन्होंने शतक भी जड़ा और अपने तीन साल के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए अपना 71 शतक पूरा किया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबतक दोनों ही मुकाबलों में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए किंग कोहली कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। इस सीरीज के पहले मुकाबले में 2 और दूसरे मुकाबले में 11 रन की पारी खेलकर आउट हुए हैं।

ओपनिंग के लिए टीम के पास विकल्प के तौर पर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी है। बता दें कि हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के दौरान पहली बार सूर्यकुमार यादव ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ मिलकर पारी की शुरूआत करते हुए सभी को चौंका दिया था।

हालांकि ओपनिंग करते हुए वो पहले दो मुकाबले 24(16), 11(6) में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे लेकिन तीसरे मुकाबले में अर्धशतक 73(50) जड़ते हुए उन्होंने ये तो साबित कर दिया कि वो किसी भी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे सीरीज के पहले मुकाबले में उन्के बल्ले से 2 चौके और 4 छक्के निकले थे और उन्होंने इसकी मदद से 25 गेंदों में 46 रन की पारी खेलकर आउट हुए थे, लेकिन दूसरे मुकाबले में वो खाता भी खोलने में कामयाब नहीं हो पाए थे।

बता दें कि सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया में फिलहाल चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं लेकिन तीसरे और आखिरी मुकाबले में वो कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ एक बार फिर से पारी की शुरूआत करते हुए देखे जा सकते हैं।