रोहित शर्मा न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में टीम से बाहर हो सकते हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच की टीम से बाहर हो सकते हैं रोहित शर्मा 

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच की टीम से बाहर हो सकते हैं रोहित शर्मा

22 सितंबर से कानपुर में तीन टेस्ट मैचो की सीरीज़ शुरू होने जा रही है। जिसके लिए टीम का चयन होना है। खिलाड़ियों का चुनाव सोमवार को मुंबई में संदीप पाटिल की अगुवाई में होगा। कयास लगाये जा रहे हैं कि होने वाली सीरीज से रोहित शर्मा शामिल नहीं होंगे।

चयन समिति काफ़ी दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे गौतम गंभीर के नाम पर कोई फ़ैसला ले सकती है। रदाएं हाथ के बल्लेबाज़ रोहित शर्मा की बात करें तो उनका टेस्ट में परफार्मेंस चिंता का विषय है। लगता है एक अरसा बीत गया है रोहित शर्मा को कोई बड़ी पारी खेलते हुए। ऐसे में चयनकर्ता उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : मैं चाहता हूं रोहित लगाए टेस्ट में तिहरा शतक : गेल

हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को इस खिलाड़ी पर पूरा भरोसा है। इसलिए हो सकता है कि वे उन्‍हें टीम में जगह दे दें। रोहित के रिकार्ड की बात करें तो उनके नाम वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है।  साथ ही दो बार वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक भी उन्‍होंने लगाये हैं।

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज़ में मिले मौक़े का लाभ भी रोहित शर्मा नहीं पाये। इस दौरान उन्‍होंने 9 और 41 रन की पारियां खेली थी। दिलीप ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल में भी रोहित सिर्फ़ 30 रन ही बना पाये। ऐसे में चयनकर्ताओं को उन्हें एक और मौक़ा दे पाना मुश्किल ही दिखाई देता है।

अब तक रोहित शर्मा 18 टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं। हां ये बात अलग है कि खेल के इस बड़े फ़ॉर्मेट में वह अपने आप को साबित नहीं कर पाए हैं। 2013 में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ दो मैचो में लगातार दो शतक के साथ टेस्ट करियर का आग़ाज़ करने वाले रोहित के लिए उनका आने वाला सफर अच्‍छा नहीं रहा।

रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी कुर्बानी देने कों तैयार हुये विराट कोहली

रोहित शर्मा की जगह युवा बल्लेबाज़ करुण नायर और मनीष पांडे को भी मौका दिया जा सकता है। ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर खेले गए टूर्नामेंट में भी मनीष पांडे फ़ॉर्म में देखे गये थे। उन्‍होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में भी ऑस्ट्रेलिया-ए के ख़िलाफ़ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी।

रोहित शर्मा के अलावा टीम इंडिया में गौतम गंभीर के वापसी होने के भी आसार दिखायी दे रहे हैं।  आईपीएल-9 में शानदार बल्लेबाज़ी करने के बाद गौतम गंभीर ने दिलीप ट्रॉफ़ी में भी लाजवाब प्रदर्शन दिखा रहे हैं। उन्होंने अब तक 4 लगातार अर्धशतक लगाये  हैं जिसमें 2 बार 90 का आंकड़ा भी पार किया। आगे आपको बतायेंगे कि टीम में किसका हुआ चयन और कौन होगा बाहर।

Related posts