रोहित शर्मा ने आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में स्टीवन स्मिथ को औसत में किया ओवरटेक 1

पिछले कुछ दिनों से भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच को देख कर ऐसा लग रहा है, जैसे टेस्ट क्रिकेट में लोगों का रोमांच बढ़ता जा रहा है, जिसके बाद अब रोहित शर्मा ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में औसत के मामले में स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है, इसके बाद अब भारतीय टीम के सदस्यों और भारतीय टीम फैन्स में काफी ख़ुशी है.

रोहित शर्मा ने स्टीव स्मिथ को किया पीछे

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए ओपनिंग करने का मौका दिया गया है. इसकी शुरुआत विजाग में दोहरे शतक के साथ हुई, वहीं पुणे में वह एक लम्बी पारी खेलने में नाकामयाब रहे थे, वहीं अपने तीसरे मैच में शतक जड़ कर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी, स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है.

हिटमैन ने चल रहे आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में स्टीवन स्मिथ के सर्वश्रेष्ठ औसत के रिकॉर्ड को छीन लिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट में दोहरे शतक के साथ उन्होंने चार पारियों से औसत 132.25 दर्ज किया है.

रोहित ने तीन टेस्ट मैचों में 529 रन बनाए हैं और तीन शतक बनाए हैं. दूसरी ओर, स्मिथ ने सात पारियों में 110.57 की औसत से 774 रन बनाए हैं. वह रन बनाने के मामले में शीर्ष पर हैं लेकिन औसत के मामले में रोहित पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान से आगे हैं.

भारतीय टीम ने एक बार फिर किया कमाल

रोहित शर्मा ने आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में स्टीवन स्मिथ को औसत में किया ओवरटेक 2

चल रही भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज़ की बात करें तो भारत इस सीरीज़ को 2-0 से आगे रहा है और तीसरे टेस्ट में भी भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर काफी दबाव बनाया है, रोहित के दोहरे शतक की बदौलत भारत ने कुल 497/9 रन बनाए. उन्हें अजिंक्य रहाणे का अच्छा समर्थन मिला, जिन्होंने तीन साल बाद अपना पहला घरेलू शतक बनाया.

जवाब में, दक्षिण अफ्रीका ने डीन एल्गर और क्विंटन डी कॉक के जल्दी आउट होने के नौ के स्कोर के लिए दो विकेट खो दिए हैं. दूसरे दिन खराब रोशनी और बारिश के कारण मैच जल्द ही खत्म हो गया इसके साथ ही भारतीय टीम अभी मजबूती के साथ खड़ा है.