नेट्स पर तेज गेंदबाजी का अभ्यास करते दिखे रोहित शर्मा, वीडियो हुई वायरल 1

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट में तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही है। भारत के साथ ही बांग्लादेश के लिए भी यह पहला डे-नाइट टेस्ट है। भारतीय टीम ने मुकाबले में अभी तक 16 विकेट लिए हैं और सभी विकेट तेज गेंदबाजों को मिले हैं। बांग्लादेश के लिए भी स्पिनर को सिर्फ एक ही सफलता मिली।

रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाजी की

नेट्स पर तेज गेंदबाजी का अभ्यास करते दिखे रोहित शर्मा, वीडियो हुई वायरल 2

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं। उन्होंने गेंदबाजी के रूप में ही अपने करियर की शुरुआत की थी। अब उन्होंने गेंदबाजी काफी कम कर दी है लेकिन कोलकाता में नेट्स पर तेज गेंदबाजी करते दिखे।

दूसरे दिन के खेल से पहले रोहित तेज गेंदबाज करते दिखे। हालाँकि, मैच में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की। इसके साथ ही रोहित ने नेट्स पर गेंदबाजी कोच भरत अरुण और भारतीय गेंदबाजों के साथ ही समय व्यतीत किया।

बल्लेबाजी में रहे फ्लॉप

नेट्स पर तेज गेंदबाजी का अभ्यास करते दिखे रोहित शर्मा, वीडियो हुई वायरल 3

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की 4 पारियों में 529 रन बनाने वाले रोहित शर्म्मा का बल्ला इस सीरीज में शांत रहा। पहले मैच में 6 रन बनाकर आउट होने वाले रोहित इस मैच की पहली पारी में 21 रन बनाकर आउट हुए।

पिंक बॉल की स्विंग को समझना काफी मुश्किल होता है और रोहित के साथ भी ऐसा ही हुआ। उन्होंने गेंद को बाहर जाती समझकर छोड़ दिया लेकिन गेंद अंदर आकर उनके पैड पर लगी। अंपायर ने उन्हें एलबीडबल्यू आउट दे दिया।

जीत की तरफ टीम

नेट्स पर तेज गेंदबाजी का अभ्यास करते दिखे रोहित शर्मा, वीडियो हुई वायरल 4

रोहित शर्मा का बल्ला भले ही नहीं चला लेकिन भारतीय टीम बड़ी जीत की तरफ बढ़ रही है। बांग्लादेश की पहली पारी 106 रनों पर सिमट गयी थी। विराट कोहली के 136 रनों की मदद से भारत ने 9 विकेट पर 347 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी।

दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और 13 के स्कोर पर उनके 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गये। मुशफिकुर रहीम और महमुदुल्लाह ने इसे बाद पारी संभाली। महमुदुल्लाह रिटायर्ड हर्ट हो गये और उसके बाद टीम को दो और विकेट गिरे। भारत को जीत के लिए 4 और विकेट लेने हैं।

देखें वीडियो: