rohit-sharma-points-batting-reason-loss-gujarat

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा ने मैच के बाद बल्लेबाजों को ठहराया गुजरात के खिलाफ हार का जिम्मेदार 

रोहित शर्मा ने मैच के बाद बल्लेबाजों को ठहराया गुजरात के खिलाफ हार का जिम्मेदार

इस आईपीएल में हमे कुछ चौकाने वाले नतीजे देखने को मिले है. वानखेडे स्टेडियम जो मुंबई इंडियंस की ताकत है, वो अब उनकी कमजोरी बन गया है. वानखेडे में मुंबई को लगातार दुसरी बार हार मिली, और गुजरात लायंस ने आखिरी गेंद पर रोमांचक मैच में मुंबई को हराया. और ये इस आईपीएल का पहला मैच आखिरी गेंद पर खत्म हुआ.

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरूआत काफी खराब रहीं, और कप्तान रोहित शर्मा जल्दी ही आउट हो गये. पार्थिव पटेल ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए, लेकिन उनकी पारी भी सिर्फ 34 रनों पर खत्म हो गयी. लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों के बदौलत खासकर पहला मैच खेल रहे करुणाल पांड्या की पारी के बदौलत मुंबई ने 20 ओवर 143 रन बनाए. गुजरात के बल्लेबाजों ने भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन ओपनर आरोन फिंच की शानदार पारी के बदौलत गुजरात मुंबई को आखिरी गेंद पर हराने में कामयाब रहा, और आईपीएल में जीत की हैट्रिक लगाई.

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने ये माना,कि ये हार उनके बल्लेबाजों की वजह से मिली है. रोहित ने कहा, “हमने काफी कम रन बनाए. 144 रन किसी भी विकेट पर डिफेंड करना मुश्किल होता है. हमारे गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन अब हमे इस हार से सीख लेकर आगें बढना होगा. हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, और काफी कम रन बनाए.”

रोहित ने आगे कहा, “हमे अच्छी बल्लेबाजी करनी चाहिए थी. ऐसा खराब प्रदर्शन दुसरी बार हुआ है, जो अच्छी बात नहीं है. हमे मैच जीतने के लिए अच्छा स्कोर बनाना होगा. अगर हम 3-4 विकेट जल्दी गवां देते है, तो अच्छा स्कोर खड़ा करना मुश्किल हो जाता है. उनके पास काफी अच्छे गेंदबाज थे, लेकिन करुणाल और साउथी की वजह से हम मैच में बने रहें.”

लगातार तीसरी बार मैन अॉफ द मैच बनने वाले आरोन फिंच ने कहा,कि “मै इस जीत से काफी खुश हूँ, और आखिरी ओवर में धवल कुलकर्णी द्वारा लगाया चौका इस मैच का बडा ही महत्वपूर्ण क्षण था. मुझे खुशी हुई,कि मैनें शुरूआत से लेकर अंत तक टीम की नैया पार की. धवल कुलकर्णी के द्वारा लगाए चौके ने मेरे उपर से दबाव हटा दिया. धवल कुलकर्णी और प्रवीण कुमार ने कमाल की गेंदबाजी की और हमे शुरूआत से मैच में हावी किया. लगातार तीसरी जीत से हम काफी खुश है.”

Related posts