Rohit Sharma

इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले टेस्ट मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव हो चुके हैं। जिस वजह से वह लीसेस्टरशायर के खिलाफ होने वाले वॉर्म अप मुकाबले के दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे। अगर Rohit Sharma 1जुलाई से पहले तक ठीक हो जाते हैं तो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मुकाबले में ये शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करेंगे लेकिन अगर इस समय तक ये ठीक नहीं होते हैं तो शुभमन गिल के साथ रोहित के अलावा किसी अन्य बल्लेबाज को ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है। ऐेसे में तीन खिलाड़ियों पर उम्मीद की जा रही है जो शुभमन के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।

ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं रोहित का रिप्लेसमेंट

टीम इंडिया को उम्मीद है कि कप्तान Rohit Sharma इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबले से पहले तक ठीक होकर टीम में वापसी कर लेंगे लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनके जगह टीम को शुभमन गिल के लिए दूसरा ओपनिंग पार्टनर की जरूरत होगी जिसके लिए तीन नाम सामने आ रहे हैं। ये तीन नाम किसके है, चलिए इस पर एक नजर डालते हैं।

हनुमा विहारी

यह 3 बल्लेबाज ले सकते हैं Rohit Sharma की जगह, बन सकते हैं गिल के जोड़ीदार 1

Rohit Sharma अगर 1 जुलाई से पहले तक ठीक होकर टीम में नहीं लौटते हैं तो उनकी जगह शुभमन गिल के साथ हनुमा विहारी ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ उतर सकते हैं। बता दें कि हनुमा विहारी ने साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गये बॉक्सिंग टेस्ट में टॉप ऑर्डर बल्लेबाज के आउट होने के बाद हनुमा विहारी ने ही ऑस्ट्रेलिया में पारी की शुरूआत की थी। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज पैट कमिंस और जोश हैजेलवुड उस समय हनुमा विहारी के प्रहार से जूंझते हुए भी दिखे थे।

चेतेश्वर पुजारा

यह 3 बल्लेबाज ले सकते हैं Rohit Sharma की जगह, बन सकते हैं गिल के जोड़ीदार 2

अपने खराब प्रदर्शन की वजह से चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा था लेकिन इसके बाद इन्होंने इंग्लैंड में खेले गये काउंटी क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने फॉर्म में वापसी करने में सफल हुए जिसके बाद इंग्लैंड दौरे के लिए इन्हें टीम में शामिल किया गया। कप्तान Rohit Sharma के कोविड पॉजिटिव होने के बाद शुभमन गिल के साथ ऐसे में ओपनिंग के तौर पर चेतेश्वर पुजारा का विकल्प है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले पुजारा को रोहित की जगह ओपनिंग भी कराया जा सकता है। हालांकि पुजारा इंग्लैंड के मैदानों की परिस्थितियों से पूरी तरह से वाकिफ है जो कि उनके साथ साथ टीम के लिए भी एक प्लस प्वाइंट होने वाला है।

के एस भरत

Srikar Bharat

लीसेसल्टरशायर के खिलाफ डेब्यू करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज के एस भरत वॉर्म अप मुकाबले में ही टीम इंडिया के लिए पहली पारी में 70 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे और दूसरी पारी में Rohit Sharma की जगह ओपनिंग करते हुए 7 चौको की मदद से 43 रन बनाये। के एस भरत की बल्लेबाजी को देखते हुए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि शुभमन गिल के साथ Rohit Sharma की अनुपस्थिति में के एस भरत ओपनिंग कर सकते हैं।

One reply on “यह 3 बल्लेबाज ले सकते हैं Rohit Sharma की जगह, बन सकते हैं गिल के जोड़ीदार”

Comments are closed.