भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गये पांचवे वनडे मैच में अपने शानदार शतक के चलते भारतीय टीम 73 रनों से जीत दिला दी और साथ ही रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को सीरीज में भी 4-1 बढ़त दिलवा दी है.

पांचवे वनडे मैच में जमकर गरजा रोहित का बल्ला

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा शुरूचार वनडे मैच में बुरी तरह फेल रहे थे. वह भारतीय टीम के लिए शुरूआती चार वनडे मैच में मात्र 40 रन ही बना पाये थे, लेकिन चौथे वनडे मैच में स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की और भारतीय टीम के लिए एक शानदार 126 गेंदों में 115 रन का शतक लगाया रोहित की शतक की बदौलत ही भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाने में कामयाब रही.

कुलदीप की फिरकी के आगे अफ़्रीकी बल्लेबाजों ने टेके घुटने 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम भारत के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव की फिरकी में फंस गई कुलदीप यादव की शानदार फिरकी गेंदबाजी का किसी भी साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज के पास कोई जवाब नहीं था जिसके चलते साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 42.2 ओवर में 201 रन पर आल आउट हो गई और भारतीय टीम ने यह मैच 73 रन से जीत लिया. कुलदीप यादव ने अपने कोटे के 10 ओवर में 57 रन देकर साउथ अफ्रीका टीम के चार महत्वपूर्ण विकेट लिए.

रोहित को शानदार शतक के लिए मिला ‘मैन ऑफ़ द मैच’

भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को उनके शानदार दोहरें शतक के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ चुना गया. रोहित ने मात्र 126 गेंदों में 11 शानदार चौके व 4 गगनचुम्बी छक्कों की मदद से 115 रन की शानदार शतकीय पारी खेली.

ये कहा रोहित ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए 

भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मैंन ऑफ़ द मैच लेते हुए कहा, यह शतक मेरे लिए एक लम्बे समय बाद चेहरें में मुस्कराहट लाया है. जैसे-जैसे यह खेल आगे बढ़ रहा था यह विकेट धीमी और धीमी होती जा रही थी इसलिए इस विकेट में बल्लेबाजी करना आसान नहीं था.

आपकों हमेशा अच्छा महसूस होता है जब आप 100 रन प्राप्त करते है और आपके शतक से आपकी टीम मैच जीतती है तो हमेशा और भी अच्छा महसूस होता है.

मुझे खुशी है, कि मैंने वापस अपनी फॉर्म पाई है आपको अपने आप को अपनी फॉर्म पाने के लिए मानसिक रूप से फिट रखना होता है.

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट खेलने के लिए एक अच्छी जगह है और मैं खुद का सही मन में रखने की कोशिश कर रहा हूं. मुझे पता था, कि मुझे अपने गेम पर बहुत ज्यादा बदलाव नहीं करने है. मैं यहाँ भी रन बना सकता हूं. 

मैं आज मैदान पर एक ही काम कर रहा था, मै गेंद को अच्छी तरह से देखकर मार रहा था और मुझे खुद पर विश्वास था कि मैं आज स्कोर करूँगा.

जब मुझे मेरे शतक के बाद एक जीवनदान मिला तो मैं और ज्यादा उत्साह में आ गया था. मेरे लिए महत्वपूर्ण था कि मैं लंबे समय तक बल्लेबाजी करू और टीम के लिए एक अच्छा स्कोर बनाऊ और मुझे खुशी है, कि हमने जितना भी स्कोर बनाया उसका बचाव किया है. 

जब तक आप कोई खराब शॉट नहीं खेलते हैं, तब तक आप वास्तव में आउट नहीं होते हैं. शीर्ष तीन को खेलने के लिए सबसे अधिक संख्या में गेंदें मिलती हैं और आपको इसे गिनती करना पड़ता है बाकी के लोगों ने पिछले कुछ मैचों में हमारे लिए रन बनाये थे और आज मेरा दिन था.

Related Articles

अपना फिटनेस वीडियो जल्द साझा करूंगा : मोदी

नई दिल्ली, 24 मई; प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को क्रिकेटर विराट कोहली के एक फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए कहा कि वह जल्द...

हैदराबाद के लिए मुसीबत बन सकती है ईडन विकेट : कुलदीप

कोलकाता, 24 मई; सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के क्वालीफायर-2 मैच के लिए तैयार कोलकाता नाइट...

वीडियोः आंद्रे रसल ने कल लगाया आईपीएल में ऐसा छक्का कि रोकना पड़ा मैच

कोलकाता स्थित ईडन गार्डेन में कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2018 का एलीमनेटर मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण...

डिविलियर्स के नाम दर्ज हैं कई ऐसे रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ पाना मुश्किल ही नहीं...

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. बुधवार को दुनिया भर में प्रशंसकों के बीच 'मिस्टर 360 डिग्री', 'सुपरमैन',...

एबी डिविलियर्स के संन्यास पर हिट मैन रोहित शर्मा ने दिया सुपरहिट अंदाज में...

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने कल संन्यास लेकर पूरी क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी। उनके संन्यास की खबर सुनते ही...