रोहित शर्मा ने बताया जसप्रीत बुमराह इन दिग्गज से लेतेप्रेरणा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह ने खोला अपने शानदार प्रदर्शन का राज, कहा इस खिलाड़ी से लेते हैं प्रेरणा 

जसप्रीत बुमराह ने खोला अपने शानदार प्रदर्शन का राज, कहा इस खिलाड़ी से लेते हैं प्रेरणा

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इन दिनों तो अपने घरों में कैद हैं। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के कहर से कोहराम मचा हुआ है। तो वहीं कोरोना के कहर के बचाव के लिए दुनिया के कई देश लॉकडाउन में खड़े हैं। इनमें से एक भारत भी है जहां 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है ऐसे में सभी काम ठप्प पड़े हुए हैं।

रोहित शर्मा ने किया जसप्रीत बुमराह को लेकर ये खुलासा

भारत के पूरे देश की जनता की तरह ही भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इसी कारण से अपने-अपने घरों में ही हैं। इन दिनों घरों में रहने के कारण वो पूरी तरह से फ्री हैं ऐसे में किसी ना किसी काम से अपने आपको व्यस्त रख रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह ने खोला अपने शानदार प्रदर्शन का राज, कहा इस खिलाड़ी से लेते हैं प्रेरणा 1

जिसमें सबसे ज्यादा समय सोशल मीडिया पर निकाला जा रहा है। इसी तरह से भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और सीमित ओवर फॉर्मेट के उपकप्तान रोहित शर्मा ने अपने साथी खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है कि वो अपने करियर में किससे प्रेरणा लेते हैं।

रोहित ने बताया बुमराह स्वीडिश फुटबॉलर ज्लाटन इब्राहिमोविक से लेते हैं प्रेरणा

रोहित शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बताया कि उनके साथी जसप्रीत बुमराह किस दिग्गज से प्रेरणा लेते हैं। जिसमें उन्होंने बताया कि वो स्वीडिश फुटबॉलर ज्लाटन इब्राहिमोविक से प्रेरणा लेते हैं। रोहित शर्मा के द्वारा अपने पर इस खुलासे के बाद बुमराह ने भी अपनी राय व्यक्त की।

जसप्रीत बुमराह ने खोला अपने शानदार प्रदर्शन का राज, कहा इस खिलाड़ी से लेते हैं प्रेरणा 2

बुमराह ने इसको लेकर कहा कि मैं इब्रा से प्यार करता हूं। मैं उसकी कहानी से संबंधित हो सकता हूं कि लोगों ने उसे गंभीरता से नहीं लिया है और फिर वो एक स्टार बन गया है। मैं इससे संबंधित हो सकता हूं क्योंकि मुझे लगता है कि लोग मुझे हल्के में लेते हैं और फिर मैंने उन्हें गलत साबित कर दिया। मैं अभी भी गलत साबित कर रहा हूं।

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी में हुआ है समय के साथ सुधार

जसप्रीत बुमराह ने पहली बार आईपीएल में अपनी चमक दिखायी जिसके बाद उन्हें इसी प्रदर्शन के दम पर इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल गया जिसके बाद तो आज उन्हें दुनिया देख रही है कि वो कितने खतरनाक तेज गेंदबाज हैं। बुमराह एक बहुत ही छोटे रनप के साथ गेंदबाजी करते हैं। वो लसिथ मलिंगा से काफी कुछ सीखे हैं।

जसप्रीत बुमराह ने खोला अपने शानदार प्रदर्शन का राज, कहा इस खिलाड़ी से लेते हैं प्रेरणा 3

लसिथ मलिंगा के बारे में बुमराह ने बताया कि “शुरुआत में संचार मुश्किल था। उन्होंने मुझे हिट होने की मानसिकता सिखाई। वो मुस्कुराते थे। मैं शुरुआत में नाराज हो जाता था लेकिन उन्होंने मुझे समझाया कि गुस्सा होने का कोई मतलब नहीं है।

रोहित ने मुंबई इंडियंस की टीम को लेकर कही ये बात

वहीं इस आईपीएल को लेकर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा बहुत ही उत्साहित हैं और उन्होंने कहा कि “हम इस समय टीम के साथ उत्साहित थे। इस साल का बहुत इंतजार कर रहे थे। हमारे पास आपके और ट्रेंट बोल्ट के साथ घातक नई गेंदबाजी का संयोजन था। और हमने क्रिस लिन को भी अपनी बल्लेबाजी में शामिल किया। हमारे पास इस साल हमारे सभी ठिकाने हैं लेकिन ये ठीक है कि हम ऐसी चीजों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं।”

Related posts