खुद रोहित शर्मा ने बताया कब तक लगा देंगे वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

खुद रोहित शर्मा ने बताया कब तक लगा देंगे वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक 

खुद रोहित शर्मा ने बताया कब तक लगा देंगे वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक

13, नवम्बर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में यह तारीख बहुत ही खास रूप में दर्ज हैं. इसी दिन भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान पर श्रीलंका के गेंदबाजो की खटिया खड़ी कर दी थी. जी हाँ ! हम और किसी की नहीं, बल्कि 264 रनों वाली ऐतिहासिक पारी की बात कर रहे हैं.

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में करीब तीन से चार महीने के बाद वापसी करते हुए अपने पहले मैच में इस अद्दभुत पारी को अंजाम दिया था और इतिहास रचा था. रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेलने से पहले ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 209 रनों की पारी भी खेल चुके हैं. वनडे क्रिकेट के इतिहास में एक नहीं, बल्कि दो दो दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं.

रोहित ने किया पारी को याद 

खुद रोहित शर्मा ने बताया कब तक लगा देंगे वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक 1

हाल में ही भारतीय क्रिकेट टीम के नवोदित उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को उनकी पत्नी रितिका सजदेह के साथ वेब शो ‘ब्रेकफ़ास्ट विथ चैंपियन‘ में देखा गया. जहाँ रोहित शर्मा ने अपनी इस कमाल की पारी को याद किया. जब शो के एंकर गौरव कपूर ने रोहित से खास बातचीत में इस पारी के बारे में पूछा तो रोहित ने अपना बयान देते हुए कहा, कि

”264 रनों की पारी मेरे लिए बहुत ही खास हैं. मैंने यह पारी टीम में एक लम्बे अन्तराल के बाद वापसी करते हुए खेली थी. टीम में वापसी कर इतनी बड़ी पारी खेलना आसान नहीं होता. मैंने रितिका से भी यही बात कही थी और मैं बहुत ही ज्यादा दबाव में भी था. विकेट पर समय बिताने के साथ साथ मेरा हौसले बुलंद होते गये.

मुझे आज भी याद हैं, कि मैंने अपना अर्द्धशतक 74 गेंदों में पूरा किया था. जब मैं 264 रन बनाने के बाद ड्रेसिंग रूम में गया तो, हमारे कोच डंकन फ्लेचर ने मुझसे कहा कि रोहित तुम 300 बना सकते थे. मैं हंस पड़ा और डंकन से बोला बस कर यार तेरे लिए 264 भी कम हैं क्या…”

जल्द बनेगे 300 

खुद रोहित शर्मा ने बताया कब तक लगा देंगे वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक 2

हिटमैन के नाम से मशहुर रोहित शर्मा ने आगे बात करते हुए कहा, कि 264 रनों की पारी देखने के बाद खेल प्रेमी मुझसे अब वनडे में 300 रनों की पारी की आस लगाये बैठे हैं. रोहित ने कहा, कि

”मैं जहां कहीं भी जाता हूँ, एयरपोर्ट, होटल हर जगह लोग मुझसे यही पूछते हैं, कि 300 कब मारोगे. मैं सभी को यह कहता हूँ, कि यार यह इतना आसान नहीं हैं. मतलब 300 बनाना कोई हलवा नहीं हैं. सामने वाले खिलाड़ी भी खेलने आये हैं और हमे आउट करने आये हैं, लेकिन फिर भी मैं पूरी कोशिश करूंगा कि 300 भी बना सकू.”

यहाँ देखे रोहित की पूरी वीडियो:-

Related posts

Leave a Reply