WIvIND: इन आंकड़ों के आधार पर रोहित शर्मा को मिलना चाहिए पहले टेस्ट में मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WIvIND: इन आंकड़ों के आधार पर रोहित शर्मा को मिलना चाहिए पहले टेस्ट में मौका 

WIvIND: इन आंकड़ों के आधार पर रोहित शर्मा को मिलना चाहिए पहले टेस्ट में मौका

वेस्टइंडीज और भारत के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 22 अगस्त से हो रही है। सीरीज का पहला मुकाबला एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जायेगा। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में यह दोनों टीमों का पहला मुकाबला है। भारत ने इससे पहले 2002 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई टेस्ट मैच हारा था और इसी वजह से टीम के लिए यह सीरीज आसान मानी जा रही है।

रोहित, रहाणे या विहारी?

WIvIND: इन आंकड़ों के आधार पर रोहित शर्मा को मिलना चाहिए पहले टेस्ट में मौका 1

भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में 5 प्रमुख गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। ऐसे में रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी में किसी एक ही खिलाड़ी को खेलने का मौका मिल सकता है।

इन तीनों बल्लेबाजों ने अभ्यास मैच में अर्धशतक बनाया था। रोहित के बल्ले से पहले पारी में 68 रन निकले थे वहीं विहारी ने दूसरी पारी में 64 तो अभ्यास मैच में कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे ने 54 रनों की पारी खेली।

रोहित का रिकॉर्ड बेहतरीन

WIvIND: इन आंकड़ों के आधार पर रोहित शर्मा को मिलना चाहिए पहले टेस्ट में मौका 2

रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में भले ही सिर्फ 40 की औसत से रन बनाये हैं लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके बल्लेबाजी औसत 112.67 का है। उन्होंने विंडीज के खिलाफ 4 मैच की 4 पारियों में 338 रन बनाए हैं। इसमें 2 शतक भी है।

उन्होंने 2013 में टेस्ट डेब्यू वेस्टइंडीज को खिलाफ ही किया था। पहले दोनों टेस्ट मैच में रोहित की बल्ले से शतक निकला था। पहले मैच में उन्होंने 177 और दूसरे में 111 रनों की पारी खेली थी। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला था।

हालिया फॉर्म भी बेहतरीन

WIvIND: इन आंकड़ों के आधार पर रोहित शर्मा को मिलना चाहिए पहले टेस्ट में मौका 3

रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के एक मैच में वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए वहीं दूसरे मैच में अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन रन आउट हो गए।

भारतीय टीम मैनेजेमेंट किए मौका देती है यह उस दिन मैच से पहले टॉस पर ही पता चलेगा लेकिन रोहित की दावेदारी काफी मजबूत है। अजिंक्य रहाणे लगातार टेस्ट क्रिकेट में फॉर्म से जूझ रहे हैं। यही वजह है कि रोहित  शर्मा को मौका मिल सकता है।

Related posts