रोहित शर्मा ने ट्राई सीरीज के पहले मैच में मिली हार का जिम्मेदार इस खिलाड़ी को बताया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

निदहास ट्राफी: श्रीलंका जैसी कमजोर टीम से मिली हार के बाद कप्तान रोहित ने किया भारतीय टीम का बचाव, लेकिन इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 

निदहास ट्राफी: श्रीलंका जैसी कमजोर टीम से मिली हार के बाद कप्तान रोहित ने किया भारतीय टीम का बचाव, लेकिन इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

निदाहास ट्राई सीरीज का आज पहला मैच 6 मार्च मंगलवार को भारत और श्रीलंका की टीमों के बीच कोलंबो के आर प्रेमदाशा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया.

निदाहास ट्राई सीरीज के इस मैच पहले मैच को श्रीलंका की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते बड़े ही आसानी से 5  विकेट से जीत लिया और मैच जीतने के साथ ही श्रीलंकाई टीम ने पॉइंट्स टेबल पर 4 अंक भी हासिल कर लिए है.

धवन के 90 रन की बदलौत खड़ा किया 174 रन का स्कोर 

निदहास ट्राफी: श्रीलंका जैसी कमजोर टीम से मिली हार के बाद कप्तान रोहित ने किया भारतीय टीम का बचाव, लेकिन इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 1

आपकों बता दे, कि निदाहास ट्राई सीरीज के इस पहले मैच में श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदिमल ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाये.

भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा 49 गेंदों पर 90 रन की पारी ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने खेली. वही मनीष पांडेय ने भारतीय टीम के लिए 35 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली. वही रोहित शर्मा की खराब फॉर्म जारी रही और वह इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल सके. युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 23 गेंदों पर 23 रन की पारी खेली. श्रीलंका के लिए दुश्मंत चमिरा ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए.

कुसल परेरा की तूफानी पारी से श्रीलंका ने 18.3 ओवर में किया लक्ष्य हासिल 

निदहास ट्राफी: श्रीलंका जैसी कमजोर टीम से मिली हार के बाद कप्तान रोहित ने किया भारतीय टीम का बचाव, लेकिन इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 2

जवाब में 175 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने इस मिले हुए लक्ष्य को 18.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया.

श्रीलंकाई टीम को इस लक्ष्य तक पहुँचाने में कुसल परेरा ने अहम भूमिका निभाई और उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए 37 गेंदों पर 66 रन की शानदार पारी खेली. वही अंत में थिसारा परेरा ने 10 गेंदों पर 22 रन की तूफानी पारी खेली. वही भारतीय टीम के लिए वशिंगटन सुंदर ने अपने 4 ओवर में मात्र 28 रन देकर 2 विकेट लिए.

ये कहा रोहित ने भारतीय टीम के मैच हारने के बाद

निदहास ट्राफी: श्रीलंका जैसी कमजोर टीम से मिली हार के बाद कप्तान रोहित ने किया भारतीय टीम का बचाव, लेकिन इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 3

भारतीय टीम के मैच हार जाने के बाद रोहित शर्मा ने अपनी पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

“मुझे लगता है कि यह एक अच्छा स्कोर था, निश्चित रूप से हम इस स्कोर का बचाव कर सकते थे. हम उन्हें अंत के कुछ ओवर में रन बनाने से रोक सकते थे, लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हुआ और हमें मैच में हार मिली.

यह एक अच्छा विकेट था. जिस तरह श्रीलंका ने अपनी पारी की शुरूआत की वह आश्चर्यजनक थी. श्रीलंका के सभी बल्लेबाजो ने अच्छी बल्लेबाजी की. इसलिए उनके बल्लेबाजों को इस जीत का क्रेडिट जाना चाहिए. मुझे यकीन है, कि हम अपनी गलतियों से सीखेंगे.”

गेंदबाजो के अनुभव के बारे में जब रोहित से पूछा गया तो रोहित ने कहा,

“मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाजी लाइन-अप में अनुभव है. हमारे गेंदबाज पहले भी इन स्थितियों में काफी गेंदबाजी कर चुके है इसलिए उनके पास अनुभव है.

हम सभी को पता है कि इन विकेटों पर आपका बल्लेबाजी क्रम जितना मजबूत हो उतना अच्छा है. हमारी टीम अच्छे ऑलराउंडरों से भरी हुई है और वह हमें संतुलन प्रदान कर रहे है, उम्मीद है कि हम आगे आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.”

Related posts

Leave a Reply