'मुझे नहीं पता हम सुधरेंगे या नहीं..' हार के बाद रोहित शर्मा ने दिया बेतुका बयान, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा 1

Rohit Sharma: टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज ढाका में पहला मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया की कमान इस सीरीज में रोहित शर्मा के हाथों में थी वही पर बांग्लादेश की अगुवाई लिटन दास कर रहे थे. दोनों देशों के बीच में रोमांचक मुकाबला देखने को उम्मीद थी लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने काफी निराश किया.

टीम इंडिया का टॉप आर्डर पूरी तरह विफल हुआ और पूरी टीम 186 पर ही ढेह गयी. बांग्लादेश की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की और अंत में मेहदी हसन मिराज की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के चलते टीम को 1 विकेट की शानदार जीत दिलवाई. टीम इंडिया की इस शर्मनाक हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ते हुए बंगलादेशी बल्लेबाज़ी की तारीफ की है.

हमने 25-30 रन कम बनाये – Rohit Sharma

Rohit Sharma

टीम इंडिया के लिए बांग्लादेश दौरे की शुरुआत काफी खराब रही और पहले वनडे मैच में टीम को 1 विकेट की नजदीकी हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम की बल्लेबाज़ी पर निराशा जताते हुए कहा की टीम को 25-30 रन और बनाने थे. रोहित के अनुसार लगातार विकेट खोना हार की सबसे बड़ी वजह साबित हुआ है. उन्होंने कहा,

“यह एक काफी नजदीकी मैच था. हमने कमबैक करना का काफी अच्छा प्रयास किया. बल्लेबाज़ी में हमने निराश किया. 184 का स्कोर कभी भी अच्छा नहीं कहा जा सकता है लेकिन हमने गेंदबाजी कभी अच्छी की. गेंदबाजों ने अंत तक मैच को जीतने की कोशिश की. अगर आप पहले का देखे तो हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे. हमने 25-30 रन कम बनाये. 240-250 का स्कोर बनाने की प्लानिंग में हमने जल्दी अपने विकेट गवां दिए.”

रोहित ने बताया आगे अभी और करना होगा सुधार

'मुझे नहीं पता हम सुधरेंगे या नहीं..' हार के बाद रोहित शर्मा ने दिया बेतुका बयान, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा 2

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हार का कोई भी बहाना न बनाते हुए कहा की हमने मैच हारा है और इसको कोई सफाई नहीं दी जा सकती है. उन्होंने माना की मैच में कई मौकों पर गलती हुई लेकिन आगामी प्रैक्टिस से इसको ठीक किया जा सकता है. उन्होंने कहा,

“हमने 40 ओवरों तक शानदार गेंदबाज़ी की. हमकों अभी तक काफी सीखना है. इस हार की कोई सफाई नहीं है लेकिन हमको पता है की अब कहा सुधार करना है. आने वाले प्रैक्टिस सीज़न में हमको नहीं पता की कितना सुधार कर सकते है. मुझे विश्वास ही की ये खिलाड़ी जड़ ही सीखे लेंगे और आगामी मैच में जीत की पूरी कोशिश करेंगे.”

भारत को मिली 1 विकेट की शर्मनाक हार

'मुझे नहीं पता हम सुधरेंगे या नहीं..' हार के बाद रोहित शर्मा ने दिया बेतुका बयान, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा 3

बांग्लादेश दौरे के पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी. रोहित (Rohit Sharma) और शिखर धवन से ठोस शुरुआत की उम्मीद थी लेकिन शिखर धवन 7 रन और रोहित 27 रन बनते चलते बने. विराट कोहली भी 9 रन पर अपना विकेट गँवा बैठे. केएल राहुल ने नंबर पांच पर शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 73 रन की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को 186 के स्कोर तक पहुँचाया. टीम के साथ खिलाड़ी दहाई के अंक तक भी नहीं पहुचं सके. बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने 5 तथा इबादत हौसेन ने 4 विकेट अपने नाम किये.

बांग्लादेश की शुरुआत भी कुछ ख़ास नहीं रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ नजमुल हुसेन बिना खाता खोले आउट हो गये. उनके कुछ ही देर बाद अनामुल हक भी 14 रन बना कर आउट हो गये.  टीम के लिए शाकिब अल हसन और लिटन दास ने बेहतरीन साझेदारी निभाई और जीत की नीव रखी. लिटन के 41 रन पर आउट होने के बाद टीम लडखडा गयी. शाकिब 29 रन बनाकर जल्दी आउट हो गये. इसकेबाद रहीम, महमुदुल्लाह और अफिफ भी सस्ते में अपना विकेट गवां कर चलते बने. लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मेहदी हसन मिराज ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए 38* की पारी के साथ टीम को 1 विकेट से जीत दिलवाई.