rohit-sharma-statement-after-win-vs-new-zealand-in-world-cup-2023

रोहित शर्मा (Rohit Sharma): भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का 21वां मुकाबला धर्मशाला के मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 273 रन बनाने में सफल रही। टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 5 विकेट झटके।

वहीं, 274 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी की और 4 विकेट से मुकाबला जीत लिया। भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार 95 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी खुश दिखे और इस जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया।

Advertisment
Advertisment

रोहित शर्मा ने की सभी की तारीफ

'आधा काम पूरा...', जीत के बाद सेमीफाइनल के करीब पहुंची टीम इंडिया, तो रोहित शर्मा ने ट्रॉफी कब्जा करने का बताया फार्मूला 1

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली शानदार 4 विकेट के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि,

“टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत है। काम आधा हो गया है। संतुलित रहना ज़रूरी है। बहुत आगे के बारे में नहीं सोचना चाहिए। वर्तमान में रहना जरूरी है। शमी ने इस मौके को दोनों हाथों से भुनाया। उनके पास इन परिस्थितियों का अनुभव है और वह एक क्लास गेंदबाज हैं। एक समय हम 300 से अधिक का स्कोर देख रहे थे। अंतिम छोर पर हमारे गेंदबाजों को श्रेय। मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं। दोनों अलग-अलग व्यक्तित्व हैं लेकिन हम और शुभमन गिल एक-दूसरे की तारीफ करते हैं। ख़ुशी है कि हम जीत गए। कहने को ज्यादा कुछ नहीं।”

रोहित शर्मा ने विराट कोहली की भी जमकर तारीफ

बता दें कि, रोहित शर्मा ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की और उन्होंने कहा कि,

” विराट कोहली इतने सालों तक हमारे लिए ऐसा किया है। उन्होंने काम करने के लिए खुद का समर्थन किया। जब हमने बीच में कुछ विकेट खो दिए तो कोहली और जडेजा ने हमें वापस खींच लिया। क्षेत्ररक्षण एक ऐसी चीज है जिस पर हमें गर्व है। आज क्षेत्ररक्षण उतनी अच्छी ​​नहीं थी। रवीन्द्र जड़ेजा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से एक हैं। ये बातें होती हैं। हम जानते हैं कि क्षेत्ररक्षण एक ऐसी चीज है जो आगे चलकर बहुत सी चीजें तय करेगी। हमें यात्रा करना और खेल के विभिन्न हिस्सों में खेलना पसंद है।”

टीम इंडिया को मिली 20 साल बाद जीत

बता दें कि, वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की यह न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट में 20 साल बाद जीत है। इससे पहले टीम इंडिया साल 2003 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हराने में कामयाब रही थी। लेकिन इसके बाद से लगातार आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड भारतीय टीम पर हावी रही थी और सभी मुकाबले जीती थी। लेकिन धर्मशाला के मैदान पर टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल कर इस रिकॉर्ड को बदला है।

Advertisment
Advertisment

Also Read: ‘ये किंग नहीं, बाहुबली है…’, विराट कोहली की शानदार पारी से भारत को मिली जीत, तो फैंस ने तारीफों की कर दी बारिश