जब युवराज और रोहित की हुई थी पहली मुलाकात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा का चौकाने वाला खुलासा, करियर के शुरुआत में यह भारतीय खिलाड़ी नहीं करता था उनसे बात 

रोहित शर्मा का चौकाने वाला खुलासा, करियर के शुरुआत में यह भारतीय खिलाड़ी नहीं करता था उनसे बात

अगर इनदिनों मिडिया में कोई सुर्खियों में बना हुआ है, तो वह सिर्फ और सिर्फ रोहित शर्मा ही बने हुए है. रोहित ने इस साल अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी प्रशंसकों का दिल जीत लिया है.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले 13 दिसंबर को मोहाली के मैदान में दोहरा शतक लगाकर सभी प्रशंसकों का दिल जीत लिया था और फिर 22 दिसंबर को इंदौर में खेले गये टी20 मैच में मात्र 35 गेंदों में शतक लगा सभी को अपना दिवाना बनाया है.

साल 2007 आयरलैंड दौरे पर मिला था पहली बार मौका 

रोहित शर्मा का चौकाने वाला खुलासा, करियर के शुरुआत में यह भारतीय खिलाड़ी नहीं करता था उनसे बात 1

आपकों बता दे, कि भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को वर्ष 2007 में आयरलैंड दौरे पर पहली बार भारतीय टीम में मौका मिल था. रोहित शर्मा उस समय सिर्फ 20 साल के ही थे और इस दौरें में भारतीय टीम के कप्तान राहुल द्रविड़ थे. वही इस दौरें के ‘मैन ऑफ़ द सीरीज’ खिलाड़ी युवराज सिंह थे.

रोहित ने युवराज से पहली मुलाकात का बयां किया वाकया 

रोहित शर्मा का चौकाने वाला खुलासा, करियर के शुरुआत में यह भारतीय खिलाड़ी नहीं करता था उनसे बात 2

स्पोर्ट्स एंकर गौरव कपूर के टॉक शो ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस’ शो के दौरान भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह से अपनी पहली मुलाकात का वाकया शेयर किया है और बताया है, कि जब वह टीम में नये आये थे, तो युवराज ने उनकी रैगिंग भी की थी.

गलती से युवराज की सीट पर बैठ गया था 

रोहित शर्मा का चौकाने वाला खुलासा, करियर के शुरुआत में यह भारतीय खिलाड़ी नहीं करता था उनसे बात 3

रोहित ने युवराज से अपनी पहली मुलाकात का वाकया शेयर करते हुए कहा,

“मैं जब टीम में नया आया था, तो मैं अपने सीनियर खिलाड़ियों से डरता था. पहली बार जब मैं अन्य खिलाड़ियों के साथ टीम बस में बैठने गया था, तो मैं एक घंटे पहले ही बस पर पहुंच गया था. मैं सभी का इंतजार कर रहा था.

एक घंटे बाद टीम के सभी खिलाड़ी धीरे-धीरे बस में आने लगे थे और तभी युवराज भी आये. मैं यूवी (युवराज सिंह) का बड़ा प्रशंसक था”

जिस सीट में मैं बैठा था उस सिट में युवराज ने मेरे पास आकर कहा, जानते हो यह किसकी सीट है? यहां कौन बैठता है? 

असल में वह युवी की सीट थी, लेकिन मुझे इस बारे में कुछ पता नहीं था. इसलिए युवराज सिंह के साथ यह मेरा पहला अनुभव अच्छा नहीं था.”

पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे पर युवराज मुझसे बात नहीं करते थे 

रोहित शर्मा का चौकाने वाला खुलासा, करियर के शुरुआत में यह भारतीय खिलाड़ी नहीं करता था उनसे बात 4

रोहित ने आगे अपने बयान में कहा, 

“मेरे पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे पर, जहां युवराज मैन ऑफ द सीरीज़ था, तो हम बात नहीं करते थे और जब मैंने उन्हें ‘मैन ऑफ द सीरीज़’ रहने पर बधाई दी थी, तो उन्होंने सिर्फ, धन्यवाद ही कहा था.

हम दोनों तब अच्छे दोस्त बने थे. जब उन्होंने एक ओवर में छह छक्के लगाये थे, क्योंकि तब उन्होंने मुझसे बाहर खाना खाने जाने के लिए पूछा था और फिर हम बाहर खाना खाने के लिए गए थे और फिर उसके बाद से अच्छे दोस्त बने.”

Related posts

Leave a Reply