Rohit Sharma Press Conference
Rohit Sharma Press Conference

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में युवाओं से भरी भारतीय टीम (Team India) ने हाल में समाप्त हुए वन डे और टी20 सीरीज में मेहमान टीम वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप किया. इसके बाद भारतीय टीम गुरुवार से श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ शुरू हो रहे घरेलू सीरीज की शुरुआत करेगी. वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के अगले कप्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है.

सूर्या के इंजरी ने बढ़ाई रोहित की मुश्किलें

रोहित शर्मा ने इशारो ही इशारों में दिया बता, उनके बाद ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का अगला कप्तान? 1

श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) शुरू हो रहे टी20 सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया के वर्तमान हालात और आने वाले दिनों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. रोहित शर्मा ने इस सीरीज से ठीक पहले सूर्यकुमार यादव के चोट की वजह से बाहर होने को लेकर चिंता भी जताई. भारतीय कप्तान का मानना है कि युवाओं के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने का रास्ता है. वहीं, रोहित ने तीन फॉर्मेट्स का कप्तान बनने को लेकर प्रतिक्रिया दी. इसके साथ-साथ रोहित ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) की तारीफ की. इस दौरान उन्होंने बताया कि भारत का अगला कप्तान कौन हो सकता है.

जसप्रीत बुमराह में लीडरशीप देख रहे रोहित

रोहित शर्मा ने इशारो ही इशारों में दिया बता, उनके बाद ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का अगला कप्तान? 2

टीम इंडिया के सीनियर प्लेयर रोहित शर्मा ने तीनों फॉर्मेट्स में कप्तान बनने को लेकर कहा,

”तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम का कप्तान बनना एक अद्भुत एहसास है. मुझे यह मौका मिला है, इसको लेकर बहुत खुश हूं.”

इस दौरान टीम इंडिया के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह का जिक्र करते हुए कहा,

”यह वास्तव में मायने नहीं रखता है कि कोई गेंदबाज या बल्लेबाज उपकप्तान है. लेकिन हां, बुमराह के पास ग्रेट क्रिकेटिंग माइंड है. लीडरशिप रोल में आगे बढ़ने का यह अच्छा रास्ता है.”

युवाओं के प्रदर्शन से खुश हैं कप्तान

Rohit Sharma
Rohit Sharma

मीडिया को संबोधित करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने साथी सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बारे में कहा,

“अगर आप जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और ऋषभ पंत के बारे में बात करते हैं, तो इन लोगों को भारतीय क्रिकेट के लिए भविष्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी. उन्हें नेतृत्व के संभावित दावेदार के रूप में भी देखा जाता है.”

वहीं, रोहित ने युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर कहा,

“युवाओं को अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना खुशी की बात है. लेकिन मैं सीनियर खिलाड़ियों को चोटों से जूझते हुए देखना पसंद नहीं करता. मैं जानता हूं कि यह कितना मुश्किल है.”