रोहित शर्मा ने भी टेस्ट को छोटा करने के खिलाफ दिया बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने कहा 4 दिन का नहीं होना चाहिए टेस्ट, अब रोहित शर्मा ने दिया अपना सुझाव 

विराट कोहली ने कहा 4 दिन का नहीं होना चाहिए टेस्ट, अब रोहित शर्मा ने दिया अपना सुझाव

आईसीसी ने क्रिकेट कैलेंडर के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए उसे सहज बनाने के लिए टेस्ट क्रिकेट के मैचों के दिनों को घटाकर 5 दिन से 4 दिन का करने पर विचार किया जा रहा है. लेकिन आईसीसी का ये प्रस्ताव खिलाड़ियों को रास नहीं आ रहा है. एक के बाद एक दिग्गज खिलाड़ी इस प्रस्ताव के खिलाफ बयान देते नजर आ रहें हैं. इसी क्रम में अब भारतीय क्रिकेट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा ने आईसीसी को इस प्रस्ताव पर बेहतरीन सलाह दी है.

रोहित शर्मा ने आईसीसी के प्रस्ताव

रोहित शर्मा

आईसीसी द्वारा टेस्ट को छोटा करने के विरोध में तमाम दिग्गज खिलाड़ी अपने-अपने पक्ष रख रहे हैं. हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर शुरुआत कर अपने बल्लेबाजी की धाक जमाने वाले रोहित शर्मा ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा,

यदि यह मैच 4 दिन का होगा तो यह टेस्ट मैच नहीं होगा. चार दिन का मतलब है एक फर्स्ट क्लास मैच. यह बहुत ही साधारण सी बात है.

‘एक दिन खत्म हो जाएगा टेस्ट क्रिकेट’

रोहित शर्मा

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी टीम इंडिया को नंबर-1 पर बनाए रखने वाले कप्तान विराट कोहली खुद भी टेस्ट के बेस्ट खिलाड़ी हैं. कोहली का टेस्ट के प्रति प्यार हर कोई जानता है. विराट ने कुछ दिन पहले आईसीसी द्वारा दिए गए टेस्ट को छोटा करने के प्रस्ताव का विरोध करते हुए कहा था कि

मेरे अनुसार, इसे (5-दिवसीय टेस्ट) में फेरबदल नहीं किया जाना चाहिए. जैसा कि मैंने कहा, डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट का कॉमर्शियल करने की दिशा में एक और कदम है और आप जानते हैं.

ये उत्साह पैदा करता है, लेकिन इसके साथ छेड़छाड़ नहीं की जा सकती है. मैं ऐसा नहीं मानता. मेरे हिसाब से डे-नाइट टेस्ट में टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक बदलाव की जरुरत है.

मैं इसके सपोर्ट में नहीं हूं. मुझे नहीं लगता है कि ये टेस्ट फॉर्मेट के साथ इंसाफ हो रहा है, टेस्ट जब शुरु हुआ है तभी से ये 5 दिनों का खेला जा रहा है.

Related posts