रोहित शर्मा ने संभाली कमान ओपंनिग बल्लेबाजी की, साउथ अफ्रीका के खिलाफ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुख्य चयनकर्ता एमएस के प्रसाद ने बताया क्यों राहुल को किया गया टीम से ड्राप, ये खिलाड़ी बना वजह 

मुख्य चयनकर्ता एमएस के प्रसाद ने बताया क्यों राहुल को किया गया टीम से ड्राप, ये खिलाड़ी बना वजह

भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को अपने चौके-छक्के लगाते हुए या फिर अपने रनों से विपक्षी टीम के हौसलों को पस्त करते  हुए तो बहुत देखा होगा, लेकिन जो एक चीज आपने नहीं देखा होगा, वह चीज है टेस्ट में ओपनिंग बल्लेबाजी करना तो यकीन मानिए ये ख्वाहिश भी आपकी बहुत जल्दी पूरी होने वाली है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए घरेलू टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ओपनिंग बल्लेबाज की जलवा बिखरेते नजर आने वाले हैं।

चयनकर्ताओं ने किया फैसला रोहित करेंगे ओपनिंग बल्लेबाजी

रोहित शर्मा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से शुरु होने वाले घरेलू टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट पारी का आगाज करेंगे। 32 वर्षीय रोहित शर्मा इस टेस्ट क्रिकेट मैच में ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए नजर आ आएंगे। ये मैच 15 सिंतबर से शुरु होगें और 2 अक्टूबर तक खेले जाएंगे। इस सीरीज का पहला मैच विशाखापत्तनम में होगा।

पहली बार करेंगे ओपनिंग बल्लेबाजीरोहित शर्मा

रोहित शर्मा की ओपनिंग बल्लेबाजी कराने की वकालत पूर्व इंडिया टीम के कप्तान सौरव गांगुली ने की थी। उन्होंने कहा कि रोहित को निश्चित तौर पर लंबे फॉर्मेट खेलने का मौका मिलना चाहिए। वहीं बीसीसीआई के प्रमुख चयनकर्ता एसएसके प्रसाद ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा था कि ‘हम निश्चित तौर पर रोहित को ओपनर के तौर पर मौका देने पर चर्चा करेंगे.’। रोहित ने अब तक लगभग 27 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें वह पहला बार ओपंनिग बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।

15 सदस्यीय टीम का हुआ चयन

रोहित शर्मा

टीम के मुख्य चयनकर्ताओं ने तीन टेस्ट मैचों के खिलाड़ी के नाम घोषित कर दिए। जिसमें विराट कोहली तो कैप्टन की भूमिका निभाएंगे, लेकिन इस बार अगर दर्शकों की नजरे किसी पर जमी रहेंगी तो वह रोहित शर्मा क्योंकि वह इस बार ओपनिंग की भूमिका निभाते हुए नजर आ आएंगे। वहीं चेतेश्वर पुजारा उनका साथ देते हुए नजर आएंगे, बात अगर मध्यक्रम के बल्लेबाजों की करे तो उस जगह पर अजिंक्य रहाणे , हनुमा विहारी, ऋषभ पंत होगे। इसके बाद लास्ट बेंच पर आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव , मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, शुभमन गिल का नाम पक्का किया गया है।

27 टेस्ट मैचों में औसत रुप से रन बनाए

रोहित शर्मा

27 मैचों के टेस्ट करियर के दौरान रोहित शर्मा ने 39.62 की औसत से 1585 रन बनाए हैं, जिसमें उनके तीन शतक और दस अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने कोलकाता में अपने डेब्यू टेस्ट के दौरान 177 रन बनाकर अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत की और इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में नाबाद 111 रन बनाए। दिलचस्प यह है कि रोहित शर्मा ने कभी टेस्ट में ओपनिंग नहीं की. उन्होंने नंबर-3 पर चार मैच खेले हैं और 21.40 की औसत से 107 रन बनाए. उनके तीनों टेस्ट शतक नंबर-6 पर आए हैं।

 

Related posts