रोहित शर्मा के बनाए इन रिकॉर्ड्स को कभी नहीं तोड़ पाएंगे विराट कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा के नाम हैं 5 ऐसे विश्व रिकॉर्ड जिसे आज तक नहीं बना सके विराट कोहली 

रोहित शर्मा के नाम हैं 5 ऐसे विश्व रिकॉर्ड जिसे आज तक नहीं बना सके विराट कोहली
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आज के दौर के विश्व के बेस्ट बल्लेबाज हैं। तो वहीं हिटमैन रोहित शर्मा भी उनसे कुछ खास पीछे नहीं हैं। उन्होंने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी उनके बल्लेबाजी क्रम बदलने के साथ-साथ उनका खेल भी पूरी तरह बदल गया।

हाल ही में संपन्न हुए विश्व कप में हिटमैन ने 5 शतक जड़कर अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। वैसे ये कोई पहली बार नहीं था जब उन्होंने अपने खेल से सभी को कायल किया हो।

अब जबकि टीम इंडिया के पास 2 ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज और गेम चेंजर मौजूद हैं तो दोनों में तुलना होना तो तय ही है। ऐसे न जाने कितने रिकॉर्ड्स हैं, जिन पर कप्तान कोहली ने अपना नाम लिखा है लेकिन क्या आप जानते हैं रोहित शर्मा के नाम भी कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स हैं जिनपर न तो कप्तान अभी अपने नाम कर पाए हैं।

तो आइए आज हम आपको रोहित शर्मा के ऐसे 5 रिकॉर्ड्स के बारे में बताएंगे जिन्हें विराट कोहली आज तक तोड़ नहीं पाए और जहां तक है भविष्य में भी यह रिकॉर्ड हिटमैन के नाम ही रहने वाले हैं…

1- रोहित शर्मा के नाम है वनडे में 3 दोहरे शतक

रोहित शर्मा का नाम सुनते ही आपके मन में शायद विश्व कप का उनका प्रदर्शन आता होगा लेकिन जो शर्मा जी के बेटे का खेल पहले भी देख चुका है उन्हें उनके वह दोहरे शतक याद आते होंगे।

रोहित शर्मा

दूसरे किसी भी बल्लेबाज ने कभी भी एक से अधिक दोहरे शतक नहीं बनाए हैं लेकिन रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक दर्ज हैं। साथ ही हिटमैन अपनी छोटी पारी को बड़ी पारी में तब्दील करने में भी माहिर हैं।

विराट का एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर 183 है जो पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़े रन का पीछा करने के रूप में आया था। विराट कोहली के पास उस वक्त इस शतक को दोहरे शतक में बदलने का बेहतरीन मौका था लेकिन वह इस मौके को भुनाने में असफल रहे।

दोहरे शतक लगाने के कारण का एक हिस्सा यह भी है कि विराट आमतौर पर एक तरफ से विकेट संभाल कर रखते हैं और अपने साथी को आक्रामक होने देते हैं।

रोहित शर्मा के नाम हैं 5 ऐसे विश्व रिकॉर्ड जिसे आज तक नहीं बना सके विराट कोहली 1

अपना शतक लगाने के बाद रोहित दुनिया के बहुत कम बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हो सकते हैं। रोहित ग्राउंड को कवर करते हुए 360 डिग्री पर गेंद मारते हैं। दूसरी ओर विराट बहुत कंसरवेटिव बल्लेबाज हैं और वह शतक लगाने के बाद भी आउट होने का जोखिम नहीं उठाते हैं।

तो हम कह सकते हैं कि रोहित शर्मा के 3 दोहरे शतक का रिकॉर्ड विराट कोहली नहीं तोड़ सके हैं और भविष्य में देखना दिलचस्प होगा कि तोड़ पाते हैं या नहीं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts