Rohit Sharma can miss t20 world cup 2024

Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) ने हाल में खेले गए वर्ल्ड कप के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया था और एक के बाद एक सभी टीमों को हराते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी। मगर अंत में जाकर उसे हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस दौरान रोहित ने जिस तरह की बल्लेबाजी की थी। उसे देखकर सभी यही अनुमान लगा रहे थे कि वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा होंगे और टीम को लीड भी करते दिखाई देंगे।

मगर अब ऐसा कुछ भी नहीं होंगे वाला है, क्योंकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) साल 2024 में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में उनकी जगह किसी और ओपनर को भारत के लिए पारी की शुरुआत करने का मौका मिलेगा। तो आइए उस खुशनसीब खिलाड़ी के बारे में जानते हैं जो हिटमैन की जगह ओपनिंग करता दिखाई देने वाला है।

Advertisment
Advertisment

Rohit Sharma नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप 2024!

Rohit Sharma

दरअसल, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारत की ओर से अपना अंतिम टी20 मुकाबला साल 2022 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था, जिसके बाद से ही वह टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में उनके आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का कोई सवाल ही नहीं पैदा होता है। मगर हिटमैन ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में जैसी बल्लेबाजी की थी। उससे सभी अनुमान लगाने लगे थे कि उनकी टी20 टीम में वापसी हो जाएगी। लेकिन अब ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है, क्योंकि एक रिपोर्ट में बताया गया है कि बीसीसीआई (BCCI) ने उनकी जगह यशस्वी को खिलाने का फैसला किया है।

यशस्वी जायसवाल को मिलेगा ओपनिंग करने का मौका!

मीडिया रिपोर्ट्स में मिली जानकारी के अनुसार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हाल ही में बीसीसीआई से पूछा था कि तुम मुझे टी20 वर्ल्ड कप की टीम में रखना चाहते हो तो अभी बता दो। और साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होंने जा रही टी20 सीरीज में शामिल कर लो। मगर बीसीसीआई ने ऐसा कुछ नहीं किया है। जिस वजह से अब वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का हिस्सा नहीं होंगे। इस दौरान युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को ही ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलेगी।

हालांकि अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, क्योंकि आधिकारिक तौर पर इसको लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है। लेकिन एक्सपर्ट्स अनुमान लगा रहे हैं कि शायद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का टी20 करियर खत्म हो चूका है।

Advertisment
Advertisment

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने खुद कर दिया साफ़, वो नहीं होंगे टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान, बल्कि इस दिग्गज को मिलेगी जिम्मेदारी