ब्रेकिंग न्यूज़: रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी कों तैयार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ब्रेकिंग न्यूज़: रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी कों तैयार 

ब्रेकिंग न्यूज़: रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी कों तैयार

रोहित शर्मा के प्रशंसकों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी हैं, चोट के कारण टीम से बाहर हुए रोहित शर्मा जल्द ही मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं.

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के विरुद्ध एकदिवसीय श्रृंखला के आख़िरी मुकाबलें के दौरान चोटिल हो गये थे. तब रोहित शर्मा की जांघ में चोट लग गई थी. इसी वजह से रोहित शर्मा को इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जा रही टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया.

नवंबर के महीने में रोहित शर्मा ने लंदन में अपनी सर्जरी कराई हैं. जिस कारण उन्हें क्रिकेट से 12 सप्ताह दूर रहने की सलाह भी दी गई हैं.

 

यह भी पढ़े: वीरेंद्र सहवाग ने किया खुलासा, धोनी ने किया था रोहित शर्मा के साथ नाइंसाफी

 

अभी हाल ही में फेसबुक की टीम से बातचीत करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने कहा, कि-

”मैं कोई भी निश्चित तारिख तो नहीं बता सकता, कि मैं कब वापसी करूंगा, लेकिन हाँ मैं धीरे-धीरे खुद को फ़िट कर रहा हूँ और उम्मीद करता हूँ, कि बहुत जल्द नेट्स पर बल्लेबाज़ी का अभ्यास भी शुरू कर दूंगा.”

हालही में न्यूजीलैंड के साथ संपन्न हुई तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में रोहित शर्मा के बल्ले से काफ़ी रन निकले थे. उस टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा ने प्रत्येक टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था और मेहमान टीम के खिलाफ़ 238 रन बनाये थे. जिस कारण माना जा रहा था, कि इंग्लैंड के खिलाफ़ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी अगर रोहित अच्छा खेल दिखाने में कामयाब रहे तो, वह टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं.

अपनी चोट के बारे में बात करते हुए रोहित ने कहा, कि-

”इंजरी सभी के करियर का हिस्सा होती हैं और कोई ना चाहते हुए भी अपने आपकों इससे नहीं बचा सकता. चोटिल होने के बाद वापसी करना आसान नहीं होता. इस समय मेरा ध्यान खुद को फिट करने में हैं. जब भी आप चोट से उभरते हुए वापसी करते हैं तब आपका माइंड सेट एकदम पॉजिटिव होना चाहिए.”

 

यह भी पढ़े: खुलासा: कप्तान धोनी ने पहले ही कर दिया था भविष्यवाणी, आज रोहित 264 मारे बिना आउट नहीं होगा

 

अभी हालही में न्यूजीलैंड के विरुद्ध समाप्त हुई टेस्ट सीरीज के दौरान हिटमैन के नाम से मशहुर रोहित शर्मा ने सीरीज के बारे में बात करते हुए बताया, कि-

”जब आपके ऊपर दबाव होता हैं, तभी आपका प्रदर्शन निखरता हैं. वैसा ही मेरे साथ भी हुआ. मेरे लिए वह टेस्ट सीरीज बेहद ख़ास रही. पर मेरे लिए मेरे प्रदर्शन से ज्यादा यह बात सबसे बड़ी रही थी, कि हमारी टीम ने वह सीरीज 3-0 से जीतीं. हर खिलाड़ी की फॉर्म आती जाती रहती हैं, लेकिन सबसे बड़ी बात किसी खिलाड़ी के लिए यह होती हैं, कि उसकी टीम हमेशा जीतती रहनी चाहिए और रैंकिंग में सबसे टॉप पर बनी रहनी चाहिए.”

Related posts