'हम सब उसे जादूगर कहते हैं...' कप्तान रोहित शर्मा ने इस एक खिलाड़ी को दिया तीसरे वनडे की जीत का पूरा श्रेय, मैच विनर का निक नेम भी बताया 1

Rohit Sharma: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज यानी 24 जनवरी को खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी. रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने 385 रन बनाये.

386 रन के पहाड़ से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम के लिए डेवोन कॉनवे ने शतक लगाकर जीत के लिए कड़ा संघर्ष किया लेकिन अंत में टीम इंडिया को 90 रन से जीत मिली. भारत ने सीरीज पर 3-0 से कब्ज़ा कर लिया है. सीरीज में जीत के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जीत का श्रेय देते हुए बड़ा बयान दिया है.

Rohit Sharma ने की गेंदबाजों की तारीफ

Rohit Sharma

वर्ल्ड कप 2023 के साल की शुरुआत भारतीय टीम ने शानदार तरीके से की. श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी भारतीय टीम ने शानदार सीरीज जीत दर्ज कर वनडे रैंकिंग में नंबर एक का पायदान हासिल किया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 385 रन के लक्ष्य के सामने भारतीय खिलाड़ियों ने कीवी टीम को आलआउट कर 90 रन से जीत दर्ज की. इस जीत बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बयान देते हुए गेंदबाजों की जमकर तारीफ की.

“मुझे लगता है कि हमने जो पिछले छह मैच खेले उनमें से ज्यादातर में हमने सही प्रदर्शन किया और 50 ओवर के मैचों में यही अहम है. हम भी लगातार थे. सिराज और शमी के बिना मुझे पता था कि हम बेंच पर लोगों को मौके देना चाहते हैं. चहल और उमरान को खिलाना चाहते थे. हम देखना चाहते थे कि वे दबाव में कैसी प्रतिक्रिया देते हैं. मुझे पता है कि हमने बोर्ड पर रन बनाए थे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यहां कोई भी स्कोर सुरक्षित है. हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, अपनी योजना पर कायम रहे और धैर्य बनाए रखा.”

शार्दुल ठाकुर को बताया जादूगर

'हम सब उसे जादूगर कहते हैं...' कप्तान रोहित शर्मा ने इस एक खिलाड़ी को दिया तीसरे वनडे की जीत का पूरा श्रेय, मैच विनर का निक नेम भी बताया 2

टीम इंडिया की तीसरे मुकाबले में जीत में अहम योगदान देने वाले शार्दुल ने बेहद ही नाजुक मौकों पर कप्तान को विकेट चटका कर दिए. शार्दुल ने आज मैच में 3 विकेट अपने नाम किए और बल्ले से भी छोटी पारी खेल आकर रन गति को तेज़ बनाये रखा. ऐसे में शार्दुल की तारीफ करते हुए रोहित (Rohit Sharma) ने कहा,

“शार्दुल कुछ समय से ऐसा कर रहा है. लोग उन्हें टीम में जादूगर कहते हैं और उन्होंने आकर आज शानदार गेंदबाजी की और हमारे लिए प्रदर्शन किया. उनकी गेंदबाजी ने मैच को हमारी तरफ ला दिया था.

जब भी मैंने कुलदीप को गेंद दी है तो उसने सफलता दिलाई है और महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं. खेल के समय के साथ कलाई के स्पिनर बेहतर होते जाते हैं. गिल का दृष्टिकोण हर खेल में काफी समान है. हर खेल को नए सिरे से शुरू करना चाहता है. एक युवा खिलाड़ी के रूप में, टीम में आना और इस तरह का रवैया रखना शानदार है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्राफी के लिए हम तैयार

'हम सब उसे जादूगर कहते हैं...' कप्तान रोहित शर्मा ने इस एक खिलाड़ी को दिया तीसरे वनडे की जीत का पूरा श्रेय, मैच विनर का निक नेम भी बताया 3

अपने शतक और आगामी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर बात करते हुए रोहित (Rohit Sharma) ने माना की आज लगाया गया शतक काफी ख़ास है और इसका फर्क आने वाले मैचों में भी देखने को मिलने वाला है. उन्होंने आगमी बॉर्डर गावस्कर ट्राफी पर बात करते  हुए कहा,

आज का सौ मेरे लिए बहुत मायने रखता है. मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं, इसलिए यह अतिरिक्त मील जाने के बारे में था. पिच आज अच्छी थी. ईमानदारी से कहूं तो हम रैंकिंग के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं. हम मुख्य रूप से मैदान पर सही चीजें करने के बारे में चर्चा करते हैं. ऑस्ट्रेलिया एक गुणवत्ता वाली टीम है और चीजें हमारे लिए आसान नहीं होंगी लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि हम इसके (बीजीटी सीरीज) के लिए तैयार रहेंगे.”

भारत के नाम हुई 3-0 से वनडे सीरीज

'हम सब उसे जादूगर कहते हैं...' कप्तान रोहित शर्मा ने इस एक खिलाड़ी को दिया तीसरे वनडे की जीत का पूरा श्रेय, मैच विनर का निक नेम भी बताया 4

टॉस जीतकर कीवी टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत करने आये रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल ने दोहरी शतकीय साझेदारी निभाई. रोहित ने 101 रन बनाये तो शुभमन ने 112 रन बनाये. इसके बाद मिडिल आर्डर ने कोई कमाल नहीं किया. हार्दिक पांड्या ने तेज़ अर्धशतक लगाकर टीम को 385 रन के बड़े स्कोर तक पहुँचाया.

386 रन के बड़े लक्ष्य के सामने कीवी टीम ने कड़ा सघर्ष दिखाया. सलामी बल्लेबाज़ डेवोन कॉनवे ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 138. रन अपने नाम किये. उनके अलावा हेनरी निकोलस ने भी कुछ देर टिक कर बल्लेबाज़ी की लेकिन शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव सामने घुटने टेकते हुए 90 रन की हार अपने नाम की. तीसरे मुकाबले में जीत के साथ भारत ने सीरीज 3-0 से अपने नाम की.