रोहित शर्मा ने की हरमनप्रीत कौर की तारीफ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हरमनप्रीत कौर की विस्फोटक पारी देख रोहित शर्मा भी रह गये हैरान, सोशल मीडिया पर कह डाली यह बात 

हरमनप्रीत कौर की विस्फोटक पारी देख रोहित शर्मा भी रह गये हैरान, सोशल मीडिया पर कह डाली यह बात

वेस्टइंडीज में चल रहे महिला वर्ल्ड टी20 में भारत ने धमाकेदार जीत से अपने अभियान का आगाज किया. गयाना में खेले गए अपने पहले मैच में भारतीय महिला टीम ने 34 रनों से जीत दर्ज की. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 194 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 9 विकेट पर 160 रन ही बना सकी और मैच हार गई.

हरमनप्रीत के शतक से मिली जीत 

टीम इंडिया की जीत में सबसे अहम योगदान कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दिया. हरमनप्रीत ने 51 गेंदों में 103 रनों की पारी खेली. गेंदबाजी में पूनम यादव, हेमलता ने कमाल दिखाया और 3-3 विकेट लिए. राधा यादव को 2 और अरुंधति रेड्डी को एक विकेट मिला. न्यूजीलैंड की ओर से सूजी बेट्स ने शानदार 67 रनों की पारी खेली लेकिन वो कीवी टीम को जीत नहीं दिला सकीं.

हरमनप्रीत कौर ने अपने बल्ले से छक्के-चौकों का अंबार लगा दिया. हरमनप्रीत कौर ने अपनी शतकीय पारी में 8 छक्के और 7 चौके लगाए. हरमनप्रीत कौर भारत की पहली महिला खिलाड़ी हैं जिसने टी20 इंटरनेशनल में शतक ठोका है. उन्होंने मिताली राज के 97* रन के स्कोर को पीछे छोड़ा. हरमनप्रीत कौर वर्ल्ड टी20 में शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला कप्तान हैं. वैसे ये कारनामा करने वाली वो दुनिया की महज तीसरी कप्तान हैं.

रोहित भी हुए दिवाने 

हरमनप्रीत कौर की शतकीय पारी से रोहित शर्मा भी खुद को रोक नही पाए और उन्होंने ने भी हरमनप्रीत की तारीफ की. रोहित ने ट्वीट करते हुए लिखा कि महिला टी-20 वर्ल्ड कप की शानदार शुरुआत. जेम्मिआह जिन्होंने मिडिल ने खुद को शांत रखा और हरमनप्रीत का साथ दिया. हरमनप्रीत ने एक यादगार पारी खेली है और वो भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई, जिन्होंने टी-20 शतक बनाया है. मुझे पूरी उम्मीद है कि उनकी पारी से गेंदबाज़ परेशान हो गए होंगे.

 

Related posts

Leave a Reply