विशाखापट्टनम में रोहित शर्मा बने 'मैन ऑफ द मैच' बयान में कहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs SA: मैन ऑफ द मैच का अवार्ड लेने के बाद रोहित शर्मा ने इनको दिया इस जीत का श्रेय 

IND vs SA: मैन ऑफ द मैच का अवार्ड लेने के बाद रोहित शर्मा ने इनको दिया इस जीत का श्रेय

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा पहला टेस्ट मेजबान टीम इंडिया ने 303 रनों के विशाल अंतर से जीतकर अपने नाम किया. दक्षिण अफ्रीका के सामने मैच जीतने के लिए 395 रनों की चुनौती थी, लेकिन टीम मात्र 191 रनों के स्कोर पर सिमट गयी और भारत ने यह मैच जीतकर श्रृंखला में 1-0 की अहम बढ़त बनाई.

कहने को इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए लगभग सभी खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया, लेकिन रोहित शर्मा का योगदान वाकई में हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया. पहली बार टेस्ट में ओपन करते हुए हिटमैन ने दोनों पारियों में शतक बना डाले और यही कारण रहा कि रोहित शर्मा को ‘मैन ऑफ द मैच’ के पुरुस्कार से सम्मानित भी किया गया.

अवार्ड मिलने के बाद यह बोले रोहित 

IND vs SA: मैन ऑफ द मैच का अवार्ड लेने के बाद रोहित शर्मा ने इनको दिया इस जीत का श्रेय 1
Image @ BCCI

पहली पारी में रोहित शर्मा ने 176 और दूसरी पारी में 126 रनों की अद्दभुत पारियां खेली और मैच में 303 रन बनाने में सफल रहे. ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवार्ड जीतने के बाद शर्मा जी पोस्ट मैच सेरेमनी के दौरान अपने बयान में कहा,

”उपरीक्रम पर मौका मिलने के बाद मैं बस मैदान पर जाकर अपनी टीम के लिए अच्छा करना चाहता था. मुझे मौका मिला और मैं वही करना चाहता था, जो मैंने आज तक नहीं किया था. फोकस टेस्ट मैच जीतने पर था और मुझे लगता है कि हमारी टीम ने बहुत अच्छा काम किया.

करीब दो साल पहले मुझे इस बात के संकेत दिए गये थे, कि आने वाले समय में मुझे टेस्ट में ओपनिंग करने का मौका मिलेगा. नेट्स पर भी मैं नई गेंद को खेलने का अभ्यास कर रहा था. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप लाल गेंद से खेल रहे हो या सफेद गेंद से… आपको बस एक शुरुआत में सतर्क रहने की आवश्यकता होती हैं.

मेरा ध्यान शुरू में बाहर जाने वाली गेंद को खाली छोड़ने और ज्यादा से ज्यादा से गेंद शरीर के पास खेलने का था. मेरा काम एक निश्चित तरीके के साथ खेलने का था और मैंने वैसे ही करने की पूरी कोशिश की. आक्रामकता के साथ सावधानी बरतना मेरा खेल है और यह सब मैच की परिस्तिथि के आधार पर भी निर्भर करता हैं.”

टीम को बेहतर स्थिति में ले जाने पर था ध्यान 

IND vs SA: मैन ऑफ द मैच का अवार्ड लेने के बाद रोहित शर्मा ने इनको दिया इस जीत का श्रेय 2
Image @ BCCI

रोहित शर्मा ने आगे अपनी बात को जारी रखते हुए कहा, ”इस टेस्ट मैच में काफी कुछ ऐसा घटा जिसके बारे में मुझे बिलकुल भी अंदाजा नहीं था, खासतौर पर रिकार्ड्स के मामले में… मेरा ध्यान बस टीम को बेहतर हालात में ले जाने पर ही था. मौजूदा समय में गेंदबाज काफी चतुर हो गये हैं. मैंने अपने आप पर भरोसा दिखाया और किस्मत भी उन्ही का साथ देती है, जो मेहनत से आगे बढ़ते हैं.”

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच अब 10 अक्टूबर से पुणे के मैदान पर खेला जाएगा. हम सब यही उम्मीद करते हैं कि पुणे में भी रोहित शर्मा अपने दमदार प्रदर्शन से टीम को इंडिया को जीत दिलाने में सफल रहेगे.

Related posts