पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

एशिया कप 2018- पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर रोहित शर्मा ने बनाया वो रिकॉर्ड जो नहीं कर सके विराट कोहली 

एशिया कप 2018- पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर रोहित शर्मा ने बनाया वो रिकॉर्ड जो नहीं कर सके विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम की पाकिस्तान के खिलाफ जीत हमेशा ही खास मानी जाती है। पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की जीत खिलाड़ियों, फैंस और कप्तान हर किसी के लिए बहुत ही विशेष महत्व रखती है। आखिर क्रिकेट जगत में पाकिस्तान क्रिकेट टीम हमारा सबसे बड़ा चिर प्रतिद्वंद्वी जो है।

पाकिस्तान के खिलाफ जीत कप्तान के लिए होती है खास

भारतीय क्रिकेट टीम में एक खिलाड़ी के तौर पर हर कोई पाकिस्तान के खिलाफ खेलना और जीत हासिल करने का सपना देखता है तो वहीं टीम के कप्तान के लिए पाकिस्तान के खिलाफ देश का नेतृत्व करना और फिर जीत हासिल करने के क्या मायने होते हैं इसे आसानी से समझा और अहसास भी किया जा सकता है।

Asia Cup: India beat Pakistan by 8 wickets

रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार उतरे कप्तान के तौर पर

इसी तरह से एशिया कप की जंग में बुधवार को करीब 15 महीनों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस एशिया कप में भारत के रेगुलर कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं ऐसे में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरी।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही मैच में कप्तान के तौर पर जीतने वाले पांंचवें कप्तान बना रोहित

दुबई में खेले गए इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को आसानी से 8 विकेट से हराते हुए शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान के तौर पर जीत के साथ शुरुआत की। इस तरह से पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान के तौर पर पहले ही मैच में जीत हासिल करने वाले रोहित शर्मा पांचवें भारतीय कप्तान बन गए हैं।

Asia Cup: Today India will play against Hong Kong

पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान के तौर पर पहला मैच जीत चुके हैं ये 4 दिग्गज भारतीय

रोहित शर्मा ने तो भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ कप्तानी करते हुए पहले ही मैच में जीत हासिल की लेकिन उनके अलावा ऐसा कमाल चार और भारतीय कप्तान कर चुके हैं। जिसमें 1978 में बिशन सिंह बेदी, 1996 में सचिन तेंदुलकर और 2000 में सौरव गांगुली और 2007 में महेन्द्र सिंह धोनी भी शामिल हैं। और अब इन दिग्गजों की फेहरिस्त में रोहित शर्मा का नाम भी जुड़ गया।

Asia Cup: India will want big win over Hong Kong before confronting Pakistan (preview)

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply