दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा के शतक ने इन 5 खिलाड़ियों के लिए खड़ी कर दी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा के शतक ने इन 5 खिलाड़ियों के लिए खड़ी कर दी मुश्किलें 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा के शतक ने इन 5 खिलाड़ियों के लिए खड़ी कर दी मुश्किलें
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट जगत में पिछले कुछ समय ये चर्चा चल रही थी की क्या टेस्ट क्रिकेट में भी रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने का मौका दिया जाय. कई दिग्गजों ने इस बात का समर्थन किया था की रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाज के तौर पर अब टेस्ट क्रिकेट में मौका दिया जाय.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा के शतक ने इन 5 खिलाड़ियों के लिए खड़ी कर दी मुश्किलें 1

जिसके बाद चयनकर्ता ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज में रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में चुना. विशाखापत्तनम में खेले गये पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़कर टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही साबित कर दिया. रोहित शर्मा ने इस मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद 115 रन बना दिया है.

अब कुछ खिलाड़ी को टीम में वापसी करना चाहते थे या किसी मौके का इंतजार कर रहे थे. उनके लिए इस शानदार पारी ने अगले कुछ समय के लिए भारतीय टीम के रास्ते बंद कर लिए. इस लिस्ट में कुछ युवा खिलाड़ी का नाम भी शामिल हैं.

1.केएल राहुल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा के शतक ने इन 5 खिलाड़ियों के लिए खड़ी कर दी मुश्किलें 2

वेस्टइंडीज दौरे तक भारतीय टीम के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज खेले केएल राहुल को इस सीरीज के लिए टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. केएल राहुल को ही बाहर करके रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज मौका दिया गया है. केएल राहुल मौजूदा समय में कर्नाटक के लिए विजय हजारे ट्रॉफी खेल रहे हैं.

केएल राहुल ने अब तक भारतीय टीम के लिए 36 टेस्ट मैच की 60 पारियां खेली हैं. जिसमें उन्होंने 34.59 के औसत से 2006 रन बनाये हैं. जिसमें 11 अर्द्धशतक और 5 शतक शामिल हैं. केएल राहुल का टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 199 रनों का रहा है.

मौजूदा समय में केएल राहुल कर्नाटक के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वहां पर केएल राहुल ने एक शतक और एक अर्द्धशतक के मदद से 4 पारियों में 244 रन बना डाले हैं. लेकिन उसके बाद भी उनकी वापसी अब बहुत ही मुश्किल हो गयी है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts