रोहित शर्मा की 264 रन की सर्वोच्च पारी का रिकॉर्ड टुटा, यह खिलाड़ी निकला आगे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा की 264 रनो की सर्वोच्च पारी का रिकॉर्ड टूटा, यह खिलाड़ी निकला आगे 

रोहित शर्मा की 264 रनो की सर्वोच्च पारी का रिकॉर्ड टूटा, यह खिलाड़ी निकला आगे

आपको रोहित शर्मा द्वारा 13 नवंबर 2014 को खेली गई, श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन की 264 रन की पारी, तो अच्छे से याद ही होगी. रोहित की ये पारी अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट की सर्वोच्च रनों की पारी है. 173 गेंदों में रोहित द्वारा खेली गई इस पारी को किसी भी खिलाड़ी के लिए तोड़ना मुश्किल ही नहीं, बल्कि नामुमकिन लगता है.

रोहित शर्मा ने अपनी इस शानदार पारी के दौरान 33 शानदार चौके और 9 गगनचुम्बी छक्के लगाये थे. उनकी इस शानदार पारी के दम पर भारत ने यह मैच 153 रन के बड़े अंतर से जीता था.

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हुए हैं. उन्होंने पहला दोहरा शतक 209 रनों का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था. जबकि अपना दूसरा दोहरा शतक श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन में 264 रनों का लगाया था. वहीं तीसरा दोहरा शतक भी उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 208 रन का लगाया था. 

भिनव सिंह ने खेल डाली 265 रन की पारी 

रोहित शर्मा की 264 रनो की सर्वोच्च पारी का रिकॉर्ड टूटा, यह खिलाड़ी निकला आगे 1

इसी बीच एक बड़ी खबर आई है. दरअसल, मुंबई इंडियंस इंटर-स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट के एक वनडे मैच के दौरान अभिनव सिंह नाम के एक खिलाड़ी ने 265 रन की पारी खेल डाली है. उन्होंने भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ 265 रन की पारी खेली.

मुंबई इंडियंस ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट से की पुष्टि 

रोहित शर्मा की 264 रनो की सर्वोच्च पारी का रिकॉर्ड टूटा, यह खिलाड़ी निकला आगे 2

इस बात की पुष्टि खुद मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से की है. मुंबई इंडियंस ने अपने कप्तान कप्तान रोहित शर्मा को टैग करते हुए अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा,

“रोहित शर्मा हमने कोई ऐसा खिलाड़ी प्राप्त किया है, जिसने आपके 264 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया हैं. रिजवी स्प्रिंगफील्ड के अभिनव सिंह ने मुंबई इंडियंस इंटर-स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट के वनडे मैच में 265 रन बनाये हैं.”

यहाँ देखें मुंबई इंडियंस का ट्वीट 

रोहित शर्मा की 264 रनो की सर्वोच्च पारी का रिकॉर्ड टूटा, यह खिलाड़ी निकला आगे 3

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें. 

Related posts