रोहित शर्मा ने बताया, पियूष चावला को मुंबई इंडियंस में शामिल करने का सही कारण 1

साल 2020 की आईपीएल नीलामी में पियूष चावला का बेस प्राइस एक करोड़ रूपये था और 6.75 करोड़ में इन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था. इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में यह उनकी तीसरी टीम थी. हालांकि वह चेन्नई के लिए आईपीएल 2020 में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. वह आईपीएल 2020 के 7 मैचों में 9.09 की इकॉनामी रेट से रन खर्च कर बैठे थे और इस दौरान उन्हें सिर्फ 6 विकेट हासिल हुए थे.

आईपीएल इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज पियूष चावला

रोहित शर्मा ने बताया, पियूष चावला को मुंबई इंडियंस में शामिल करने का सही कारण 2

लेग स्पिनर पियूष चावला आईपीएल इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं. उनके नाम 164 मैचों में 156  विकेट दर्ज हैं. आईपीएल 2008 से 2013 तक वह पंजाब किंग्स की टीम से खेले थे. वहीं 2014 से 2019 तक इन्होने कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम से खेला. इनसे ज्यादा विकेट आईपीएल में सिर्फ लसिथ मलिंगा और अमित मिश्रा ने लिए हुए हैं.

पियूष चावला का आईपीएल में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन 17 रन देकर 4 विकेट है. इन्होंने पंजाब के लिए खेलते हुए आईपीएल 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ यह कारनामा किया था.

आईपीएल 2020 में मुंबई से खेलेंगे चावला

रोहित शर्मा ने बताया, पियूष चावला को मुंबई इंडियंस में शामिल करने का सही कारण 3

आईपीएल 2020 की नीलामी में पियूष चावला को मुंबई इंडियंस ने खरीदा है. उन्हें 2.4 करोड़ की कीमत आईपीएल 2020 की नीलामी से मिली है. इनका बेस प्राइज 50 लाख रूपये था. इन्हें खरीदने में दिल्ली की टीम ने भी दिलचस्पी दिखाई.

यह खिलाड़ी अपनी लेग स्पिन के लिए पहचाना जाता है और इनके पास आईपीएल में खेलने का 13 साल का बेहद लंबा अनुभव है. वह आईपीएल 2021 में इस टीम को अपने अनुभव से मदद कर सकते हैं.

पियूष चावला हमारी एक अच्छी खरीद

महेला जयवर्धने

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने एक बयान में पियूष चावला को लेकर कहा, “मैंने अंडर -19 के दिनों से चावला के साथ खेला है और मुझे पता है कि वह एक बहुत ही आक्रामक गेंदबाज है, जिसे हम अपने स्पिन गेंदबाजी विभाग में चाहते थे. वह आईपीएल 2021 की नीलामी से हमारी एक अच्छी खरीद थी. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक हैं. वह इस फॉर्मेट को समझता है और सभी विपक्षी टीमों की कमजोरियों को भी जानता है.”

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul