कोहली करते हैं इस खिलाड़ी को नजरअंदाज, रोहित करते हैं भरोसा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जिस खिलाड़ी को विराट कर देते हैं नजरअंदाज वो है रोहित शर्मा का सबसे बड़े हथियार 

जिस खिलाड़ी को विराट कर देते हैं नजरअंदाज वो है रोहित शर्मा का सबसे बड़े हथियार

भारत ने राजकोट में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में शानदार जीत हासिल की। भारतीय टीम की इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा ने अपनी तूफानी पारी से भारतीय टीम की जीत को पूरी तरह से एकतरफा बना दिया।

रोहित शर्मा देते हैं युजवेन्द्र चहल को बराबर मौका

भारत की इस बेहतरीन जीत में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ही स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

युजवेन्द्र चहल की विश्व कप के बाद इस सीरीज में वापसी हुई हैं। चहल को जहां विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में ज्यादातर जगह नहीं देते हैं वहीं रोहित शर्मा इस खास हथियार पर भरोसा करते हैं।

युजवेन्द्र चहल ने बांग्लादेश के खिलाफ की शानदार गेंदबाजी

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम में चहल को वेस्टइंडीज के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी मौका नहीं मिला लेकिन रोहित के कप्तान बनते ही चहल ना केवल टीम में चुने गए बल्कि प्लेइंग इलेवन का भी हिस्सा बने।

जिस खिलाड़ी को विराट कर देते हैं नजरअंदाज वो है रोहित शर्मा का सबसे बड़े हथियार 1

भारत के लिए राजकोट टी20 मैच में युजवेन्द्र चहल ने ही एक तरह से जीत की राह को सुगम बनाया। जहां उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी के साथ ही अहम समय पर विकेट लेकर बांग्लादेश को बड़े स्कोर से रोकने मं सफलता दिलायी।

बांग्लादेश को बड़े स्कोर से रोका चहल ने

चहल ने दूसरे टी20 मैच के पहले ही ओवर में विकेट की तैयारी कर ली थी लेकिन ऋषभ पंत स्टंप के पीछे गेंद को आगे पकड़कर गलती कर बैठे। इससे चहल निराश हुए लेकिन फिर से उन्होंने अपने अगले ओवर में दम दिखाते हुए लिटन दास को चकमा दिया और इसी के चक्कर में रन आउट हो गए।

जिस खिलाड़ी को विराट कर देते हैं नजरअंदाज वो है रोहित शर्मा का सबसे बड़े हथियार 2

भारत के इस रिस्ट स्पिन हथियार युजवेन्द्र चहल ने बांग्लादेश के 2 प्रमुख बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखायी। जिसमें उन्होंने मुशफीकुर रहीम और सौम्य सरकार जैसे दो बड़े विकेट हासिल कर बांग्लादेश के बड़े स्कोर के सपने पर पानी फेर दिया। चहल ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 सफलताएं हासिल की।

चहल के 2 विकेट मतलब… जीत की गारंटी

युजवेन्द्र चहल ने इस मैच में 2 विकेट निकालकर गेम चेंजर ऑफ द मैच का अवार्ड जीता। चहल ने अब तक अपने टी20 करियर में 12 मैच ऐसे रहे जहां उन्होंने 2 या 2 से ज्यादा विकेट हासिल किए।

जिस खिलाड़ी को विराट कर देते हैं नजरअंदाज वो है रोहित शर्मा का सबसे बड़े हथियार 3

जिन मैचों में चहल ने 2 या 2 से ज्यादा विकेट हासिल किए उसमें भारत ने 10 मैच जीते। यानि साफ है चहल 2 से ज्यादा विकेट लेते हैं तो भारत 83 प्रतिशत मैच में जीत हासिल करती है। ऐसे में कहा जा सकता है कि चहल का विकेट लेना भारत के लिए जीत की गारंटी है।

Related posts