//

रोहित भाई ने कहा था बांग्लादेश के खिलाफ तुम्हे निभानी है बुमराह की भूमिका : दीपक चाहर

जब बांग्लादेश ने 12 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए उस समय ऐसा लग रहा था की बांग्लादेश भारत की अनुभवहीन गेंदबाजी के खिलाफ आसानी से 175 रन बना देगा.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

लेकिन तभी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 13 वें ओवर के लिए दीपक चाहर को गेंद थमाई और उन्होंने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए टीम इंडिया के लिए खतरनाक दिख रही मोहम्मद नईम और मोहम्मद मिथुन की जोड़ी को तोड़कर भारत को गेम में वापस लेकर आए.

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित ने दीपक से करना चाहते थे डेथ बॉलिंग

उन्होंने अंत तक एक हैट्रिक के साथ 4 ओवर में मात्र 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किये. उन्होंने अपने पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज लिटन दास तथा अनुभवी बल्लेबाज सौम्य सरकार को पवेलियन भेज दिया था. दरअसल रोहित दीपक को डेथ में उपयोग करना चाहते थे इसी कारण उनसे शुरू में मात्र 1 ओवर ही कराया.

दीपक चाहर ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में बताया की

“बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी 20 से पहले रोहित भाई ने मुझसे कहा था की आपको जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में उनकी जगह लेनी है और टीम को शीर्ष गेंदबाज की तरह लीड करना है. मैंने प्लान उनके अनुशार ही गेंदबाजी की और नतीजा आपके सामने है. मुझे भारत के लिए दबाव के वक्त जिम्मेदारी लेकर गेंदबाजी करना बहुत अच्छा लगा,क्योंकि कप्तान ने मुझ पर पूरा भरोशा जताया. मुझे उस वक्त बहुत बुरा लगता था जब कोई मुझ पर भरोशा नहीं करता था. कप्तान का भरोशा आप पर होना आपके खेल को निखार देता है”

बुमराह है दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

चाहर ने आगे कहा मुझे एक गेंदबाज के तौर पर यह कहने में तनिक भी संकोच नहीं होता है की निसंदेह बुमराह इस फॉर्मेट में मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी है और यह देश के लिए गर्व की बात है.

आपको हमेशा इमानदार होना चाहिए. बुमराह मेरी नजर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है और यदि हम टी 20 की बात करें तो उनके सामान को नहीं. मैं जनता हूँ की मैं इस समय कहा पर खड़ा हूँ और बुमराह कहाँ पर पर एक गेंदबाज के तौर पर, यह कहते हुए बिलकुल भी शर्मिंदगी महसूस नहीं हो रही है की बुमराह मुझसे बहुत ऊपर हैं.