साल 2013 के बाद वनडे मैचों में विराट-रोहित धवन ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये है दुनिया के वो 3 बल्लेबाज जिन्होंने 2013 के बाद बनाये है सबसे ज्यादा रन, तीनो आज भी है भारतीय टीम का हिस्सा 

ये है दुनिया के वो 3 बल्लेबाज जिन्होंने 2013 के बाद बनाये है सबसे ज्यादा रन, तीनो आज भी है भारतीय टीम का हिस्सा

भारतीय क्रिकेट इतिहास में बल्लेबाजों का डंका तो शुरूआत से ही बज रहा है। भारतीय टीम के बल्लेबाजों का लोहा तो पूरी दुनिया मानती है। और जिस तरह से भारतीय टीम के बल्लेबाजों का ये खौफ सचिन,द्रविड़ गांगुली ने स्थापित किया था उसे अब इस दौर में भी भारत के तीन बल्लेबाज बरकरार रखने में कामयाब हो रहे हैं। ये तीन बल्लेबाज हैं विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन……

ये है दुनिया के वो 3 बल्लेबाज जिन्होंने 2013 के बाद बनाये है सबसे ज्यादा रन, तीनो आज भी है भारतीय टीम का हिस्सा 1

भारतीय बल्लेबाजों का मचा हुआ है धमाल

जी हैं विराट कोहली, शिखर धन और रोहित शर्मा का बल्ला साल 2013 के बाद से जबरदस्त बोल रहा है। इन तीनों ही बल्लेबाजों ने भारतीय टीम की बल्लेबाजी की ऐसी बागडौर संभाल के रखी है कि इन तीनों की रन बनाना भारतीय टीम की जीत की गारंटी बन गया है। विराट कोहली ,रोहित शर्मा और शिखर धवन अभी से नहीं और करीब पिछले पांच सालों से रनों की पहाड़ खड़ा कर रहे हैं।

ये है दुनिया के वो 3 बल्लेबाज जिन्होंने 2013 के बाद बनाये है सबसे ज्यादा रन, तीनो आज भी है भारतीय टीम का हिस्सा 2

विराट, रोहित और धवन ने साल 2013 के बाद बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

विश्व क्रिकेट के इस दौर या इस जनरेशन में तो भारत की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन के साथ ही नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले कप्तान विराट कोहली हर मैच के साथ रन दर रन बनाते जा रहे हैं। इन्होंने साल 2013 से रनों का एक ऐसा अंबार लगाया है कि इन दिनों के नाम खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। यानि हम अब तो कह सकते हैं कि ये तीनों बल्लेबाज इस समय भारतीय टीम की जान है।

ये है दुनिया के वो 3 बल्लेबाज जिन्होंने 2013 के बाद बनाये है सबसे ज्यादा रन, तीनो आज भी है भारतीय टीम का हिस्सा 3

साल 2013 के बाद विराट-रोहित-धवन के बल्ले से निकले है रन

साल 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी से अब तक के वनडे क्रिकेट की बात करे तो रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन ने दुनियाभर में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।  पूरे क्रिकेट जगत के वनडे क्रिकेट के आंकड़ो की बात करें तो  विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा रन हैं तो वहीं इसमें दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा है तो वहीं तीसरे नंबर पर शिखर धवन हैं।

विराट कोहली ने इस दौरान सबसे ज्यादा 5405 रन बनाए हैं, तो रोहित शर्मा ने 4514 रन बनाए हैं। वहीं रोहित के साथी बल्लेबाज शिखर धवन ने 4274 रन बनाने में कामयाबी हासिल की है। मलतब साफ है ये दौर पूरी तरह से रोहित, विराट और धवन के नाम रहा है।

ये है दुनिया के वो 3 बल्लेबाज जिन्होंने 2013 के बाद बनाये है सबसे ज्यादा रन, तीनो आज भी है भारतीय टीम का हिस्सा 4

इन तीनों बल्लेबाजों के बाद दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला ने 4072 रन बनाए हैं तो वहीं इन्ही के हमवतन एबी डीविलियर्स 4005 रन,न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन ने 3885 रन और इंग्लैंड के जो रूट ने 3870रन बनाए। लेकिन पहले तीन स्थानों पर विराट-रोहित और धवन हैं।

Related posts

Leave a Reply