रोहित शर्मा-विराट कोहली बराबरी पर पहुंचे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा-विराट कोहली बराबरी पर पहुंचे, 142 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार बना ऐसा संयोग 

रोहित शर्मा-विराट कोहली बराबरी पर पहुंचे, 142 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार बना ऐसा संयोग

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबला मुंबई में खेला गया। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल की विस्फोटक बल्लेबाजी से भारत ने मैच को 67 रनों से अपने नाम कर लिया। गेंदबाजों में वेस्टइंडीज के किसी बल्लेबाज को बड़ी पारी नहीं खेलने दी और भारत ने मैच के साथ सीरीज अपने नाम कर लिया।

रोहित-विराट बराबरी पर

रोहित शर्मा-विराट कोहली बराबरी पर पहुंचे, 142 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार बना ऐसा संयोग 1

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली रनों के मामले में बराबरी पर आ गये हैं। इस मैच से पहले विराट एक रन आगे थे लेकिन इस  मैच में रोहित ने 71 रन बनाये वहीं विराट के बल्ले से 70 रन निकले।

अब दोनों खिलाड़ियों के नाम 2633 रन हो गये हैं। हालाँकि, रोहित शर्मा ने इसके लिए 96 पारियां ली हैं वहीं विराट कोहली ने 70 पारियों में ये रन बनाये हैं। 2436 रनों के साथ मार्टिन गप्टिल तीसरे स्थान पर हैं।

पहली बार हुआ ऐसा

रोहित शर्मा-विराट कोहली बराबरी पर पहुंचे, 142 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार बना ऐसा संयोग 2

क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ है, जब दो बल्लेबाज संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर हैं। 142 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक किसी फॉर्मेट में ऐसा नहीं हुआ था।

इसी वजह से यह रिकॉर्ड खास हो गया है। भारतीय टीम को अब श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इसमें भी दोनों बल्लेबाजों के बीच यह आगे निकलने की होड़ लगी रहेगी।

रोहित के 400 छक्के पूरे

रोहित शर्मा-विराट कोहली बराबरी पर पहुंचे, 142 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार बना ऐसा संयोग 3

रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गये हैं। उन्होंने 360 पारियों में यह कारनामा किया है। उनसे पहले सिर्फ दो बल्लेबाज ही इस आंकड़े तक पहुँचे हैं। वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने 530 पारियों में 534 और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने 508 पारियों में 476 छक्के लगाये हैं।

अफरीदी ने क्रिकेट से संन्यास के लिया है और क्रिस गेल को गिने चुने मौकों पर खेलने का मौका मिलता है। दूसरी तरफ रोहित शर्मा में अभी काफी क्रिकेट बचा हुआ है। ऐसे में अगले कुछ सालों में वह इस दोनों बल्लेबाजों को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

Related posts