विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की मजबूत टीम को लगा बड़ा झटका, चोट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की मजबूत टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण सलामी बल्लेबाज हुआ बाहर 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की मजबूत टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण सलामी बल्लेबाज हुआ बाहर

टेस्ट क्रिकेट को बचाने के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की है. अब तक इस टूनामेंट में कई टीमों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड की टीम अब बेहतर प्रदर्शन कर रही थी. लेकिन उनके प्रमुख और फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अब चोट के करण लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो चुके हैं.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की मजबूत टीम को लगा झटका

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की मजबूत टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण सलामी बल्लेबाज हुआ बाहर 1

अब तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन ठीक ठाक ही रहा था. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उनकी टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है. फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स अब चोट के कारण अगले 4 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे.

उन्होंने एशेज सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुत अच्छी बल्लेबाजी की थी. अब इंग्लैंड का ये सलामी बल्लेबाज जल्द ही अपने कलाई की सर्जरी कराने वाला है. जिसके बाद उन्हें 4 महीने इस खेल से दूर रहना होगा. जोकि इंग्लैंड की टीम के उम्मीदों को बहुत बड़ा झटका लगा है.

काउंटी क्रिकेट से करेंगे टीम में वापसी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की मजबूत टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण सलामी बल्लेबाज हुआ बाहर 2

जब रोरी बर्न्स टीम से बाहर हुए हैं उसके बाद उनकी जगह डोमिनिक सिबली को मौका मिला है. जिसका फायदा उठा कर उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में शतक भी जड़ दिया है. जिसके कारण इंग्लैंड की टीम अच्छी स्थिति में पहुँच गयी है.

रोरी बर्न्स ने अब तक अपने टेस्ट करियर में इंग्लैंड के लिए 15 टेस्ट मैच में 29 पारियां खेलकर 33.76 के औसत से 979 रन बनाये हैं. जिसमें 2 शतक और 6 अर्द्धशतक भी शामिल है. उनका टेस्ट फ़ॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 133 रनों का रहा है. जिसके कारण अब वो अहम खिलाड़ी की भूमिका निभाते हुए नजर आ रहे थे.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के करीब है इंग्लैंड

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की मजबूत टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण सलामी बल्लेबाज हुआ बाहर 3

मौजूदा समय में इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है. सीरीज का पहला मैच को हार चुकी है. अब दूसरे मैच में अफ्रीका की टीम को चौथी पारी में 438 रनों का लक्ष्य मिला है. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीका की टीम 5 विकेट गँवा कर 193 रन बना लिए हैं.

Related posts