रॉस टेलर खेलेंगे 100 वां टेस्ट मैच, बताया, नहीं था भरोसा...

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

100वां टेस्ट मैच खेलने से पहले रॉस टेलर ने बताया, अपने शुरूआती क्रिकेट करियर का अनुभव 

100वां टेस्ट मैच खेलने से पहले रॉस टेलर ने बताया, अपने शुरूआती क्रिकेट करियर का अनुभव

इन दिनों न्यूजीलैंड और भारत के बीच सीरीज खेली जा रही हैं. जहां किवी टीम ने T20I सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद एकदिवसीय सीरीज में मेहमान भारतीय क्रिकेट टीम को क्लीन स्वीप कर दिया. दोनों ही सीरीज में टीम के सीनियर खिलाड़ी रॉस टेलर ने शानदार प्रदर्शन किया. अब 21 फरवरी से भारत-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है. टेलर इस सीरीज में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे.

खुद पर नहीं था इस मुकाम तक पहुंचने का भरोसा

100वां टेस्ट मैच खेलने से पहले रॉस टेलर ने बताया, अपने शुरूआती क्रिकेट करियर का अनुभव 1

भारत के खिलाफ खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 21 फरवरी से खेली जाएगी. इस सरीज में टेलर 100 टेस्ट खेलने वाले हैं. इस माइलस्टोन तक पहुंचने के सफर के बारे में बात करते हुए टेलर ने कहा,

मुझे लगता है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मेरी पहली सीरीज के बाद मुझे नहीं लगा था कि मैं फिर कभी टेस्ट क्रिकेट सकूंगा. समय ने मेरा साथ दिया, 2005 में टी20 क्रिकेट आया और मैंने 2006 में डेब्यू किया.

इसलिए शायद सही समय की वजह से मैं यहां पहुंच सका लेकिन ऐसा करने (100 टेस्ट, वनडे टी20 खेलने) वाला पहला खिलाड़ी बनना अच्छा है और उम्मीद है कि समय के साथ दुनिया भर के और भी खिलाड़ी ऐसा कर पाएंगे.

 

तीसरे टेस्ट में लगाया था पहला टेस्ट शतक

रॉस टेलर ने अब तक खेले गए 99 टेस्ट मैचों में 46.28 के औसत और 19 शतक, 33 अर्धशतकों की मदद से 7174 रन बनाए हैं. अपने क्रिकेट करियर में बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बनाने वाले टेलर ने कहा,

मैं अपने पूरे करियर में इतना भाग्यशाली रहा कि तीसरे ही टेस्ट में शतक बना सका और फिर वनडे करियर में भी मैं तीसरे मैच में शतक बनाने में कामयाब हुआ. करियर में शुरुआत में ये कीर्तिमान हासिल कर पाने से निश्चित तौर पर काफी मदद मिली और मुझे ये भरोसा हुआ कि मैं यहां रहने के काबिल हूं और मैं इस स्तर पर खेलने की काबिलियत रखता हूं.

रॉस टेलर खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट मैच

रॉस टेलर

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मध्य क्रम के विस्फोटक बल्लेबाज रॉस टेलर ने टीम इंडिया के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय सीरीज में शानदार मैच जिताऊ पारियां खेली. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया. अब टेलर के फॉर्म को देखते हुए, इस बात में तो कोई शक नहीं है कि टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में वह हिस्सा रहेंगे.

21 फरवरी को भारत के खिलाफ 100वां टेस्ट मैच खेलने के बाद रॉस टेलर विश्व क्रिकेट के पहले ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे, जिन्होंने तीनों फॉर्मेट्स में 100-100 मैच खेले हैं. असल में मौजूदा वक्त में टेलर ने 221 एकदिवसीय, 100 T20I और 99 टेस्ट मैच खेले हैं. आपको बता दें, भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन में खेला जाएगा.

Related posts