रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड की हार के बीच बनाया ये खास रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड अपने नाम करने के बाद रॉस टेलर हुए भावुक, इस खिलाड़ी से मांगी माफ़ी 

सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड अपने नाम करने के बाद रॉस टेलर हुए भावुक, इस खिलाड़ी से मांगी माफ़ी

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर मौजूद न्यूजीलैंड की टीम को एक करारी हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम की एक नहीं चली और उन्हें 0-3 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भी न्यूजीलैंड पूरी तरह से फिसड्डी नजर आयी।

रॉस टेलर न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

न्यूजीलैंड की इस करारी हार से जहां उनके सभी फैंस निराश हैं तो उनके खिलाड़ी के लिए भी ये करारी हार किसी सदमें से कम नहीं है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस निराशाजनक प्रदर्श के बीच उनके अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने एक माइल स्टोन को छुआ है।

सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड अपने नाम करने के बाद रॉस टेलर हुए भावुक, इस खिलाड़ी से मांगी माफ़ी 1

न्यूजीलैंड क्रिकेट इतिहास में टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को रॉस टेलर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए इस तीसरे टेस्ट मैच के दौरान तोड़ा लेकिन उनके लिए हार कुछ ज्यादा गम भरी थी जो उन्हें इसे सेलिब्रेट करना का मौका नहीं दे सकी।

रिकॉर्ड ब्रेक करने के बाद भी रॉस टेलर हुए भावुक

सिडनी में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में रॉस टेलर ने जैसे ही अपनी पारी का 22वां रन पूरा किया उसके साथ ही वो न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए जहां उन्होंने स्टीफन फ्लेमिंग के रिकॉर्ड को तोड़ा।

सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड अपने नाम करने के बाद रॉस टेलर हुए भावुक, इस खिलाड़ी से मांगी माफ़ी 2

स्टीफन फ्लेमिंग के रिकॉर्ड को तोड़ने के साथ ही रॉस टेलर न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बत तो गए लेकिन उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने से भी ज्यादा उन्होंने फ्लेमिंग और मार्टिन क्रो जैसे बल्लेबाजों से उनका रिकॉर्ड तोड़ने के लिए माफी मांगी।

रॉस टेलर ने रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मांगी मार्टिन क्रो से माफी

रॉस टेलर मैच के बाद रिकॉर्ड बनाने को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि ” मेरा लक्ष्य एक टेस्ट मैच खेलना था। मुझे लगता है कि ये भावात्मक समय है, क्योंकि मेरे गुरू मार्टिन क्रो, मेरे द्वारा लगाए गए टारगेट में से न्यूजीलैंड के लिए सर्वोच्च टेस्ट स्कोरर होने थे। ईमानदार से कहूं तो मैंने उस पर अभी तक विश्वास नहीं किया है। लेकिन मैंचे इसे यहां पर रहने के लिए जश्न मनाने को पसंद नहीं किया।”

आपको बता दें कि रॉस टेलर अब न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में 7174 रन बना चुके हैं। तो वहीं उन्होंने 7172 रन बनाने वाले स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे किया है। फ्लेमिंग ने इससे पहले 111 टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। लेकिन टेलर ने 99 टेस्ट मैच में उन्हें पीछे छोड़ दिया।

 

Related posts