NZ vs IND: टी-20 सीरीज से पहले रॉस टेलर ने भरी हुंकार, ऑस्ट्रेलिया नहीं भारतीय टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND: टी-20 सीरीज से पहले रॉस टेलर ने भरी हुंकार, नंबर 1 टीम इंडिया को दी चेतावनी 

NZ vs IND: टी-20 सीरीज से पहले रॉस टेलर ने भरी हुंकार, नंबर 1 टीम इंडिया को दी चेतावनी

24 जनवरी से शुरू हो रही टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। यह पहला मौका होगा जब भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद वनडे और टेस्ट सीरीज भी होने वाली है लेकिन इसके लिए भारतीय टीम की घोषणा नहीं हुई है।

रॉस टेलर ने भरी हुंकार

NZ vs IND: टी-20 सीरीज से पहले रॉस टेलर ने भरी हुंकार, नंबर 1 टीम इंडिया को दी चेतावनी 1

भारत के न्यूजीलैंड दौरे से पहले टीम के अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर ने प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि कीवी टीम ऑस्ट्रेलिया में जरुर हारी थी लेकिन वह अब अपने घरेलू मैदान पर लौट चुके हैं। टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले स्थानीय मीडिया से बात करते हुए टेलर ने कहा

“हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खेल के सभी विभागों में पीछे थे। लेकिन अब हम घरेलू मैदान पर वापस आ गए हैं और भारत पूरी तरह से अलग विपक्षी टीम होने वाला है।”

टेस्ट पर बात करने से माना किया

NZ vs IND: टी-20 सीरीज से पहले रॉस टेलर ने भरी हुंकार, नंबर 1 टीम इंडिया को दी चेतावनी 2

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के सीरीज में भारत के यहां 2 टेस्ट मैच खेलना है। अभी तक भारत ने चैंपियनशिप में 3 सीरीज खेले हैं और इसके सभी 7 मैचों को अपने नाम किया है। हालांकि. पिछले न्यूजीलैंड दौरे में भारत को दो मैचों की सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था। यह सीरीज 2014 की शुरुआत में खेली गई थी। टेस्ट सीरीज के सवाल पर टेलर ने कहा

“वे दुनिया में नंबर 1 टीम हैं, लेकिन इन परिस्थितियों को हम बेहतर जानते हैं। पहले सफेल बॉल की सीरीज समाप्त हो जाए, फिर टेस्ट पर बात करेंगे।”

टी-20 सीरीज नहीं जीता भारत

NZ vs IND: टी-20 सीरीज से पहले रॉस टेलर ने भरी हुंकार, नंबर 1 टीम इंडिया को दी चेतावनी 3

भारत ने अभी तक न्यूजीलैंड की सरजमीं पर टी-20 सीरीज को अपने नाम नहीं किया है। 2009 में पहली बार भारत ने न्यूजीलैंड में दो मैचों की सीरीज खेलने गई थी। मेजबान टीम ने उस सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था।

इसके बाद 2019 में भी भारत ने वहां 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली थी। इस सीरीज में भारत पहली बार न्यूजीलैंड में टी-20 मैच जीतने में जरूर सफल रहा लेकिन सीरीज 2-1 से हार गया। इसी वजह से यह सीरीज काफी चुनौतीपूर्ण होने वाली है।

Related posts