इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान 5 मैचो की एकदिवसीय सीरीज में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 44 रनों से हरा दिया हैं. बारिश से प्रभावित मैच का नतीजा डकवर्थ लुईस के आधार पर निकाला गया. पाकिस्तान टीम के 261 रनों के जवाब में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ जैसन और जो रूट के अर्धशतको की मदद से इंग्लैंड ने 34.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर 194 रन बनाये. बारिश आने के दौरान इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान से 44 रन आगे थी.

यह भी पढ़े: पाकिस्तान के बाद अब इंग्लैंड ने उड़ाया भारत का मजाक, तो सामने आये वीरेंद्र सहवाग और कर दी बोलती बंद

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की पारी की शुरुआत खराब रही, तेज गेंदबाज़ उमर गुल ने अपने शुरुआती ओवर में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों एलेक्स हेल्स को 7 रनों पर चलता कर दिया.

जिसके बाद जैसन रॉय 65 और जो रूट 61 ने 109 रनों की मैच जिताने वाली साझेदारी बनाकर इंग्लैंड के स्कोर को 18.4 ओवरों में 2 विकेट पर 116 रन पहुचाया. रॉय और रूट की साझेदारी की खास बात यह रही कि दोनों रन बनाने की गति को धीमी नहीं होने दिया.

यह भी पढ़े: भारत का नम्बर 1 ताज छीने जाने पर वेस्टइंडीज कों आईसीसी ने दी धमकी

रॉय के आउट होने बाद आये कप्तान इयान मोर्गन ने रूट के साथ मिलकर 42 रनों की साझेदारी बनायीं, रूट 61 रनों की शानदार पारी खेलकर रन आउट के रूप में पवेलियन लौटे. रूट के आउट होने बाद आल-राउंडर बेन स्टोक्स और कप्तान मोर्गन ने इंग्लैंड के स्कोर को 194 रनों तक पंहुचा और मैच डकवर्थ लुईस के आधार पर 44 रनों से जीता. कप्तान मोर्गन ने नाबाद 33 और स्टोक्स ने नाबाद 15 रन बनाये.

इस से पहले द रोज बाउल, साउथेम्प्टन में पहले एकदिवसीय में पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फैसला किया. कप्तान अजहर अली (82), उपकप्तान सरफ़राज़ (55) और बाबर आज़म ने 40 रनों की अहम पारिया खेली, जिसकी मदद से पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनायें हैं. इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद ने 2 और वोक्स, प्लंकेट, रूट और मार्क वुड ने 1-1 विकेट झटका.

यह भी पढ़े: नये कप्तान ब्रेथवेट कों लेकर डैरेन समी का आया बड़ा बयान तो ब्रेथवेट ने भी दिया जबाब

संक्षिप्त स्कोर: पाकिस्तान 260-6
, 50 ओवरों मे (अजहर अली  82, आदिल रशीद 2-51)

इंग्लैंड : 194-3 34.3 ओवरों में (जैसन रॉय 65, मोहम्मद नवाज़   1-31)

मैच का नतीजा :- इंग्लैंड ने पाकिस्तान 44 (डकवर्थ लुईस द्वारा) रनों से हराया

मैन ऑफ़ द मैच :- जैसन रॉय

सीरीज : 5 मैचो की सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे



  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    चेन्नई को फाइनल में पहुँचाने वाले फाफ ड्यूप्लेसिस ने खुद को नहीं बल्कि इस...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में मंगलवार को प्लेऑफ का पहला क्वालिफायर मैच खेला गया।  मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में में चेन्नई सुपर...

    केन विलियम्सन की खराब कप्तान के अलावा इस टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी की वजह से...

    आईपीएल में चेन्नई और हैदराबाद का मुकाबला हुआ. इस मैच में चेन्नई ने हैदराबाद को हरा कर फाइनल में जगह बना ली है. तो...

    IPL 2018- फाफ के अलावा धोनी ने इस शख्स को दिया चेन्नई के फाइनल...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन प्लेऑफ चरण का दौर शुरू हो गया। मंगलवार को शुरू हुए पहले क्वालिफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और...

    IPL 2018: केन विलियम्सन ने इस दिग्गज खिलाड़ी को ठहराया हैदराबाद की हार का...

    आईपीएल में आज चेन्नई का सामना हैदराबाद से हुआ. जहाँ इस मैच में धोनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिटा....

    वीडियो : 9 रनों के निजी स्कोर पर राशिद खान ने धोनी को किया...

    चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच वानखेड़े स्टेडियम में पहला प्ले ऑफ़ मैच खेला गया. चेन्नई ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी...