न्यूजीलैंड की कप्तानी लेने को लेकर रॉस टेलर ने किया से खुलासा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने इसे बताया अपने करियर का सबसे काला दिन 

कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने इसे बताया अपने करियर का सबसे काला दिन

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाजों में से एक रॉस टेलर का नाम न्यूजीलैंड क्रिकेट इतिसाह में अपने आप में बड़ा है। रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए अपने इतने साल के करियर में बड़ा योगदान दिया है, जो अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर मौजूद हैं।

अपनी कप्तानी से लेकर कई चीजों को रॉस टेलर ने किया साझा

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर का करियर अब ज्यादा बचा नहीं है और वो कुछ ही समय में संन्यास का ऐलान कर सकते हैं लेकिन न्यूजीलैंड की कप्तानी के दौरान टेलर का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा।

कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने इसे बताया अपने करियर का सबसे काला दिन 1

हालांकि जब उनसे कप्तानी छिनने वाली थी तभी उससे ठीक पहले के मैच में रॉस टेलर ने शानदार पारी खेली थी। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने टेस्ट मैच में 142 और 74 का स्कोर किया था।

करियर में रहते हैं उतार-चढ़ाव

रॉस टेलर ने अपनी कप्तानी छिनने से लेकर कई बातों को ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ साझा किया। रॉस टेलर ने कहा कि

“मैं दो सप्ताह तक सो नहीं पा रहा था। शायद हर रात दो घंटे की नींद ले रहा था। लेकिन मैं अभी भी 140 का स्कोर करने में सक्षम था और 70 रन के साथ इसे वापस भी किया। ये हैरानी भरा रहा कि मुझे कैसा लगा जब मैं वापस आ गया था जीवन में ऐसा हो जो आपके नियंत्रण से बाहर हो।”

कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने इसे बताया अपने करियर का सबसे काला दिन 2

“मैं लॉर्ड्स में विश्व कप फाइनल को बैक करता हूं और मुझे नहीं लगता है कि आप 2012 से 2019 में लॉर्ड्स की गैलेरी से अलग हो सकते हैं। जीवन उतार-चढ़ाव के बारे में है। लॉर्ड्स में ऐसा कुछ भी नहीं है जो मेरे साथ ना हुआ हो।

2015 में हुई सर्जरी के बाद बना दिलचस्प माजरा

रॉस टेलर ने 2015 में अपनी सर्जरी का जिक्र करते हुए कहा कि

“मुझे चोट आ गई थी, लेकिन मुझे लगता है कि ये खेल हैं। जिम्बाब्वे में ऑपरेशन करवाना दिलचस्प था। चिकित्सा रिलीज में कहा कि कमर में चोट है। इसलिए मैं जब घर पहुंचा तो हर किसी को कमर की चोट बतायी। लेकिन मुझे समझाया गया कि ये अंडकोष की चोट थी। जो थोड़ा झटका है। सर्जन ने इसकी फोटो भी ली और हमारे डॉक्टर ने उस समय इसे मेरे माध्यम से भेजा। मैंने बाद में पाया कि न्यूजीलैंड में ये फोटो कानूनी नहीं माना जाता।”

कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने इसे बताया अपने करियर का सबसे काला दिन 3

आंख की सर्जरी के बाद मैंने की कड़ी मेहनत

रॉय टेलर ने आगे कहा कि

आंख की सर्जरी हुई तो इसके दो हफ्ते बाद मैंने ट्रेनर के साथ थ्रो डाउन किया और मैंने पहली बार बॉल को हाथ से स्विंग करते देखा। एक या दो साल के लिए मेरी पारी की शुरुआत में मैं सामान्य नहीं था। बस मैंने गेंदों को महसूस किया।”

कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने इसे बताया अपने करियर का सबसे काला दिन 4

“मैं खेल रहा था और इसे मिस कर रहा था जिसमें उस वक्त बहुत देर हो रही थी। मैं अभी भी रन बनाने में सक्षम था, लेकिन आपकी पहली 10 से 20 गेंदों में आत्मविश्वास उतना अच्छा नहीं था जिता होना चाहिए था। एक बार जब मैंने गेंद को हाथ से स्विंग करते देखा तो मुझे लगा कि मैं फिर से 20 साल का लग रहा हूं।”

विश्व कप फाइनल के बाद ऐसा रहा माहौल

विश्व कप में सुपर ओवर की यादों को लेकर टेलर ने कहा कि

“अच्छा होता इसे जीत लेते। ये तब तक नहीं था जब तक हम न्यूजीलैंड नहीं गए थे, आप जानते हैं कि इसका क्या प्रभाव होता है। मैंने फ्रांस में अपने परिवार के साथ छुट्टी मनायी थी। बस बाद में इससे दूर होने के लिए बहुत सारे लोग आ रहे थे जिसमें अंग्रेज, कीविज, बांग्लादेश, श्रीलंकाई ,सब कह रहे थे कि ये शानदार मैच था, और कुछ ऐसा था जिसे वो कभी नहीं भूलेंगे।”

“और जब हम घर गए तो लोग आएंगे और आपको आपकी कहानियां बताएंगे कि वे खेल को कैसे देखते हैं। नींद की कमी और दिन वे कैसे काम करेंगे।”

कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने इसे बताया अपने करियर का सबसे काला दिन 5

“समय में परिवर्तन के साथ कीवी पूरी रात जगे। आपके कहने पर तो वो आपको सही कर देते हैं, सॉरी हमने मैच गंवाया। वे आपको वहीं रोक देंगे और जाने नहीं देंगे। कहेंगे कि आपने मैच नहीं खोया आप खेल में हमेशा रहे।”

कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने इसे बताया अपने करियर का सबसे काला दिन 6

“मुझे आश्चर्य हुआ कि कितने की लोगों ने ऐसा ही कहा। मैं मेलबर्न और लॉर्ड्स में दो विश्व कप फाइनल खेलने में भाग्यशाली रहा हूं। आप मैदान के इतिहास को देखते हैं तो इनसे बेहतर स्थान कोई नहीं हो सकता है। बस हम निराश थे कि ट्रॉफी नहीं उठा सके।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts