in , , ,

विराट कोहली ने तबाह कर दिया रॉयल चैलेंजर बंगलुरु के इस खिलाड़ी का करियर, नहीं तो आज होता बड़ा नाम

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन कप्तान में से एक माने जाते हैं. इन्होंने अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट में सीरीज जीत हासिल की है. वो पहले ऐसे कप्तान बने जिन्होंने ऐसा कारनामा किया. लेकिन आईपीएल में इस खिलाड़ी की कप्तानी कोई खास नहीं रहीं है.

उन्होंने अभी भी आईपीएल की कोई भी ट्राफी अपने नाम नहीं कि है. लेकिन आईपीएल में उन्होंने एक ऐसा फैसला लिया जिसने एक खिलाड़ी के करियर में आत्मविश्वास इतना कम कर दिया कि उसके प्रदर्शन पर असर पड़ा और टीम ने उनको रिलीज कर दिया. आइए आपको इस खिलाड़ी के बारे में बताते है.

पहले सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में आता था इनका नाम 

इस खिलाड़ी का नाम सरफराज खान है. यह खिलाड़ी पहले रॉयल चैलेंजर बंगलुरु का हिस्सा हुआ करता था. सरफराज खान उन खिलाड़ियों में से है जिन्होंने कम उम्र में बहुत नाम कमाया था. रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के लिए खेलते हुए सरफराज ने कई यादगार पारियां खेली. खुद विराट कोहली उनकी कई बार तारीफ कर चुके हैं. लेकिन इस खिलाड़ी को 2017 सीजन में कई मैच में मौके नहीं दिए गए.

इस वजह से आईपीएल 11 का सीजन गया खराब 

बढ़िया प्रदर्शन करने के बावजूद इस खिलाड़ी को आईपीएल 10 में कई मैचों में टीम में नहीं रखा गया. सूत्रों का कहना था उनके मोटापे की वजह से विराट उनको टीम में जगह नहीं देते थे. साथ ही उनको अपनी फिटनेस पर काम करने को बोलते. इस वजह से इस खिलाड़ी का आत्मविश्वास ऐसा गिरा कि पिछला आईपीएल पूरी तरह से खराब रहा.

सरफराज अब किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलेंगे

इस सीजन में आरसीबी के लिए सात मैच खेलते हुए सरफराज खान ने कुल 51 रन का योगदान दिया.सीजन में उनका सर्वाधिक स्कोर 22 रहा. सरफराज ने 10.20 की औसत से ये रन बनाए, जिसमें कुल सात चौके भी शामिल थे. इसके बाद उनकी टीम ने उनको रिलीज कर दिया. इस बार सरफराज किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलेंगे.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.