स्टुअर्ट बिन्नी ने बताया आखिर क्यों क्रिस गेल को नहीं मिली थी टीम में जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टुअर्ट बिन्नी ने बताया आखिर क्यों क्रिस गेल को नहीं मिली थी टीम में जगह 

स्टुअर्ट बिन्नी ने बताया आखिर क्यों क्रिस गेल को नहीं मिली थी टीम में जगह

आईपीएल 10 में रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर ने अब तक तीन मैच खेले हैं। जिसमें से सिर्फ एक मैच ही जीत पायी है। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि एबी डीविलियर्स के टीम में आने से खिलाड़ियों में काफी सकारात्मकता दिख रही है। डीविलियर्स ने अपने पहले मैच में ही 46 गेंदों में 89 रन बना डाले। उनकी इस पारी की बदौलत आरसीबी एक सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल रही थी।  KKRvs GL: मैच रिपोर्ट: क्रिस लीन और गौतम गंभीर के तूफ़ान में उड़े लायंस, रैना की मेहनत पर फिरा पानी

डीविलियर्स को क्रिस गेल की जगह टीम में शामिल किया गया है। उनकी वजह से गेल अंतिम एकादश में नहीं है। गेल टी-20 मैचों में 10,000 पूरे करने से महज 25 रन दूर हैं। इस हिसाब से उनके प्रदर्शन का अंदाजा लगाया जा सकता है। लेकिन एबी हाल ही में चोट से उबरे हैं, इसलिए उन पर विचार किया जा सकता था।

अगर शेन वॉट्सन को देखा जाये तो उन्होंने पूरे करियर में शीर्ष पर ही बल्लेबाजी की है और अक्सर अच्छा प्रदर्शन किया है। लिहाजा उन्हें डीविलियर्स के लिए नहीं हटाया जा सकता है। इनके बाद क्रिस गेल ही विकल्प के रूप में थे, इसलिए गेल को हटा कर डीविलियर्स को लिया गया है.

इस मामले पर आरसीबी के ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने कहा, ”यह किसी रणनीति के तहत नहीं किया गया है। लेकिन टीम के पास दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा था। लिहाजा यह फैसला लेना पड़ा। डीविलियर्स हाल ही में पीठ के दर्द से उबरे हैं।”

बैंग्लोर के दूसरा मैच हारने पर बिन्नी ने कहा, ”हमने मैच जितने के लिहाज से पर्याप्त रन नहीं बनाये थे। अगर रनों की संख्या ज्यादा होती तो मैच हमारे पक्ष में हो सकता था। टी-20 मैच के लिहाज से 148 रन का स्कोर अच्छा नहीं माना जा सकता है।”  विडियो : आशीष नेहरा का यह अवतार आपने आज से पहले कभी नहीं देखा होगा

”हमने पहले पारी में बल्लेबाजी की थी। इस दौरान कम से कम 15 से 20 गेंदे पिच के मिजाज और गेंदों की रफ्तार को समझने में ही लग जाती हैं। वहीं गेंदबाजी के दौरान पावरप्ले में दो खिलाड़ियों को आउट करना जरूरी था. लेकिन संभव नहीं हो सका।”

बता दें कि आरसीबी में डीविलियर्स और वॉटसन के अलावा टाइमल मिल्स,स्टेनलाक को भी विदेशी खिलाड़ियों के रूप में टीम में शामिल किया गया है।

Related posts