रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2020 की तैयारियों को ध्यान में रखकर आज सभी टीमों ने अपने फ्रेंचाइजी से रिलीज करने वाले खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी है. इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 11 खिलाड़ियों को अगले सीजन के लिए रिलीज कर दिया है. अब उनकी टीम अपना ध्यान नीलामी पर लगाएगी.

रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर की टीम ने रिलीज किया 12 खिलाड़ी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आईपीएल 2020 के लिए इन 12 खिलाड़ियों को किया रिलीज 1

विराट कोहली के कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अपनी रिलीज किये गये खिलाड़ियों ने नाम से सभी को चौंका दिया है. अब बैंगलोर के पास मात्र दो विदेशी खिलाड़ी बचे हुए हैं. जिनमें एबी डिविलियर्स और मोईन अली शामिल हैं. उसके बाद उन्होंने सभी विदेशी खिलाड़ी को रिलीज किया है.

बैंगलोर के रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट में मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, अक्षदीप नाथ, नाथन कूल्टर-नाइल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, प्रयास रे बर्मन, टिम साउथी, कुलवंत खेजरोलिया, हिम्मत सिंह , हेनरिच क्लासेन, मिलिंद कुमार और डेल स्टेन शामिल हैं. इन खिलाड़ियों को बाहर करके उनकी टीम अब नए खिलाड़ियों को नीलामी में शामिल करने का पूरा प्रयास करेगी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आईपीएल 2020 के लिए इन 12 खिलाड़ियों को किया रिलीज 2

विदेशी खिलाड़ियों को करेंगे शामिल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आईपीएल 2020 के लिए इन 12 खिलाड़ियों को किया रिलीज 3

जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जब 19 नवंबर को जब कोलकाता में नीलामी के लिए उतरेंगे तो उनकी नजर विदेशी खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा होगी. क्योंकि उनकी टीम में सबसे ज्यादा कमी विदेशी खिलाड़ियों की ही हैं. उनकी नजर भारतीय तेज गेंदबाजो पर भी होगी.

जो उन्हें डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करके दिखा सके. उसके अलावा वो घरेलू क्रिकेट से भी कुछ उभरते हुए खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का प्रयास कर सकती है. बैंगलोर की टीम में हिटर खिलाड़ी भी नहीं मौजूद हैं. जिसके कारण उनकी टीम ऐसे खिलाड़ियों पर अपनी नजर बनाये रख सकती है.

इन खिलाड़ियों को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किया रिटेन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आईपीएल 2020 के लिए इन 12 खिलाड़ियों को किया रिलीज 4

अबकी बार जिन खिलाड़ियों को बैंगलोर की टीम ने रिटेन किया है. उसमें विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के अलावा मोइन अली, युजवेंद्र चहल, पार्थिव पटेल, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, पवन नेगी, देवदत्त पदीक्कल, गुरकीरत मान सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शिवम दूबे और नवदीप सैनी भी शामिल हैं.