आईपीएल 2019: इन 11 खिलाड़ियों के साथ पुरे टूर्नामेंट में खेली आरसीबी तो पहली बार बन सकती है विजेता 1

आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है। नीलामी में कुल 351 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और इसमें सिर्फ 60 को ही खरीददार मिले। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यानी आरसीबी की टीम ने इस नीलामी में कुल 9 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा। इसमें 7 साथ भारतीय खिलाड़ी और 2 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। 7 भारतीय खिलाड़ियों में 5 अनकैप्ड खिलाड़ी ही हैं।

शिवम दुबे को सबसे महंगा खरीदा

आईपीएल 2019: इन 11 खिलाड़ियों के साथ पुरे टूर्नामेंट में खेली आरसीबी तो पहली बार बन सकती है विजेता 2

 

आरसीबी की टीम ने मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे को 5 करोड़ रूपये में खरीदा। शिवम ने घरेलू मैचों में अपने प्रदर्शन से धमाल मचाया है। नीलामी से एक दिन पहले उन्होंने रणजी ट्रॉफी मैच में एक ओवर में 5 छक्के जड़े थे।

उसके अलावा भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर अब बेगलुरु की टीम का हिस्सा है। हेटमायर की कप्तानी में ही वेस्टइंडीज की टीम ने 2016 अंडर- 19 विश्व कप के फाइनल में भारत को हराया था।

पहले से दिग्गज मौजूद

आईपीएल 2019: इन 11 खिलाड़ियों के साथ पुरे टूर्नामेंट में खेली आरसीबी तो पहली बार बन सकती है विजेता 3

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के पास पहले से दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली मौजूद हैं। विराट आईपीएल में सुरेश रैना के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं।

उनके अलावा टीम के पास एबी डिविलियर्स जैसा बल्लेबाज है। डिविलियर्स के नाम वनडे क्रिकेट के सबसे तेज शतक भी दर्ज है। इसके साथ ही युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव जैसे खिलाड़ी भी टीम के पास है।

टीम के पास दिग्गज ऑलराउंडर

आईपीएल 2019: इन 11 खिलाड़ियों के साथ पुरे टूर्नामेंट में खेली आरसीबी तो पहली बार बन सकती है विजेता 4

आरसीबी टीम के पास हमेशा से बेहतरीन ऑलराउंडर की कमी रही है। पिछली बार उनके पास कॉलिन डे ग्रैंडहोम और कोरी एंडरसन के रूप में दो ऑलराउंडर थे लेकिन दोनों निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे थे।

इस बार टीम के पास तीन बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। शिवम दुबे के अलावा आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब से मार्कस स्टोइनिस को ट्रांसफर के जरिये अपनी टीम में जोड़ा। पिछले साल चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर रहे नाथन कुल्टर नाइल भी इस बार खेलते नजर आयेंगे।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन:

पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिमरॉन हेटमायर, शिवम दुबे, मार्कस स्टोइनिस, नाथन कुल्टर नाइल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।