IPL 2021: राजस्थान और बैंगलोर के मैच के बाद अंक तालिका में हुए भारी उलटफेर, इस टीम के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों पर लगा ग्रहण 1

आईपीएल 2021 अब अपने आखिरी दौर में पहुँचता जा रहा है. ऐसे में हर एक मैच के बाद अंक तालिका में उलटफेर होना लाजमी है. ऐसा ही कुछ आज हुए आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच के बाद भी देखने को मिला. बुधवार को खेले गए आईपीएल के 43वे मुकाबलें में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स अच्छी शुरुआत के बाद 149 रन ही बना पाई. जिसे आरसीबी ने 17 गेंद शेष रहते हुए 3 विकेट गंवा कर पुरा कर लिया. इस हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के प्लेऑफ में जाने की सारी उम्मीदें ख़त्म हो गई.

अच्छी शुरुआत के बाद फिसली राजस्थान रॉयल्स

IPL 2021: राजस्थान और बैंगलोर के मैच के बाद अंक तालिका में हुए भारी उलटफेर, इस टीम के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों पर लगा ग्रहण 2

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत काफी अच्छी रही. दोनों ओपनर बल्लेबाज एविन लुईस और यशस्वी जायसवाल ने मिलकर पहले विकेट के लिए शानदार 77 रन जोड़े. लुईस ने काफी आक्रामक बल्लेबाजी की.लुईस ने पारी के चौथे ओवर में पहला मैच खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी गर्टोन 1 चौके और 2 छक्के की मदद से 18 रन कूट दिए. लुईस ने शानदार अर्धशतक बनाया. और वो 56 रन बनाकर दुसरे विकेट के रूप में आउट हुए. लेकिन तब तक में उन्होंने टीम का स्कोर 11 ओवर में 100 रनों तक पंहुचा दिया था.

लेकिन उसके बाद पहले चहल ने महिपाल लोमरोर को और फिर शाहबाज अहमद ने एक ही ओवर में कप्तान सैमसन और राहुल तेवतिया को आउट करके राजस्थान को बैकफुट पर धकेल दिया. और फिर उसके बाद आरसीबी के गेंदबाजो ने राजस्थान के किसी भी बल्लेबाज को पिच पर टिकने नहीं दिया और एक समय पर 200 के पार जा रही राजस्थान रॉयल्स केवल 149 रनो तक ही पहुंच पाई। आरसीबी के तरफ से हर्षल पटेल ने 3 विकेट लिया. तो वहीं चहल और शाहबाज अहमद के खाते में 2-2 विकेट रहा.

आरसीबी के बल्लेबाजो ने दिखाया अपना फॉर्म

IPL 2021: राजस्थान और बैंगलोर के मैच के बाद अंक तालिका में हुए भारी उलटफेर, इस टीम के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों पर लगा ग्रहण 3

गेंदबाजो के शानदार प्रदर्शन के बाद आरसीबी के बल्लेबाजो ने भी अपना दम दिखाया. कप्तान कोहली ने पारी के पहले ही ओवर में मोरिस को तीन चौके जड़ डाले और देव्दुत्त पद्दिकल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़ दिए. विराट शानदार टच में नजर आ रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वो अर्धशतक की  हैट्रिक लगायेंगे. लेकिन वो रियान पराग के एक शानदार डायरेक्ट हिट थ्रो पर रन आउट हो गए.

हालाँकि उसके बाद मैक्सवेल और श्रीकर भरत ने राजस्थान के गेंदबाजो कोई कोई मौका नहीं दिया. मैक्सवेल ने अपना लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया.  उन्होंने मोरिस के द्वारा डाले गए पारी के 17वे ओवर में ३ चौके और 1 छक्का लगते हुए 22 रन ठोक दिए और बैंगलोर को 17 गेंद बाकी रहते हुए ही 7 विकेट से जीत दिला दी.

अंक तालिका में मजबूत हुई आरसीबी, राजस्थान के प्लेऑफ में जाने की उम्मीद ख़त्म

IPL 2021: राजस्थान और बैंगलोर के मैच के बाद अंक तालिका में हुए भारी उलटफेर, इस टीम के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों पर लगा ग्रहण 4

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को इस सीजन में दूसरी बार हरा दिया. और यूएई लेग में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. इस 7 विकेट की जीत के बाद अब बैंगलोर के नाम कुल 11 मैचों में 7 जीत के बदौलत  कुल 14 अंक हो गए हैं. और वो अंक तालिका में तीसरे पायदान पर है. इसी के साथ आरसीबी ने प्लेऑफ के तरफ भी अपने कदम मजबुती से बढ़ा दिए हैं. तो वहीं राजस्थान रॉयल्स की यह 11 मैचों में कुल 7वीं हार है. और वो 8 अंको के साथ सांतवे पायदान पर खिसक गयी है. और इसी के साथ वो प्लेऑफ की रेस से भी पूरी तरह से बाहर हो गयी है. तो वहीं चेन्नई सुपर 16 अंको के साथ पहले पायदान पर है. और दिल्ली कैपिटल्स दुसरे पायदान पर है.

One reply on “IPL 2021: राजस्थान और बैंगलोर के मैच के बाद अंक तालिका में हुए भारी उलटफेर, इस टीम के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों पर लगा ग्रहण”

Comments are closed.